पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा…पुलिस का डर अपराधियों में हो, जनता में हो सुरक्षा की भावना…महिलाओं का सुरक्षा हमारा मुख्य उद्देश्य…

बिलासपुर/ नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने कहा डर अपराधियों में रहे, जनता में सुरक्षा की भावना हो। पुलिस की अच्छी छवि बने। महिला सुरक्षा हमारा मुख्य उद्देश्य।

एसपी मीणा बिलसागुड़ी में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही कि गवर्नमेंट की पॉलिसी है और गृहमंत्री के स्पष्ट निर्देश हैं कि पुलिस की छवि सुधारनी चाहिए। क्षेत्र की महिलाएं यदि रात 12 बजे अपनी स्वेच्छा से घूम सकें तो हम मानेंगे कि शहर सुरक्षित है। इसी दिशा में हम काम करेंगे। उन्होंने कहा, बालिका-युवती गुमशुदगी व बरामदगी में बड़ा अंतर है। इसे हमें दूर करना है। ट्रैफिक सुधार की दिशा में भी हमारी पुलिस काम करेगी। जनता के सहयोग से ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाया जाएगा।

बढ़ते साइबर क्राइम के मामले में एसपी मीणा ने कहा, अब क्राइम के तरीके तेजी से बदल रहे हैं। साइबर क्राइम के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस लिहाज से हमारी पुलिस को भी अपडेट होना होगा। इसी सोच को साथ लेकर हम अपने नए पुलिसकर्मियों को तैयार कर रहे हैं, ताकि ऐसे पुलिसकर्मी सभी थानों में तैनात रहें जो इस तरह के क्राइम की रोकथाम और विवेचना कर सकें।

नशीली दवाओं के कारोबार और खुलेआम सर्वजनिक स्थानों में शराबखोरी के मामले में एसपी ने कहा, इस पर पहले भी बेहतर काम हुए हैं। इसकी रोकथाम हमेशा होती रही है। अब इस पर और बेहतर नियंत्रण किया जाएगा।

आम जनता से मिलेंगे रोजाना…

आम जनता से सहयोग व संवाद बनाने के लिए एसपी मीणा ने कहा कि सोमवार से शुक्रवार तक प्रतिदिन 11 से 2 बजे तक वे पब्लिक से मिलेंगे। इस बीच पब्लिक की जो भी शिकायतें या सलाह हो उनके सामने रख सकेंगे। जनता की समस्याओं का जल्द निराकरण किया जाएगा।

You may have missed

Translate »
error: Content is protected !!