Advertisement
बिलासपुरराजनीति

बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के लिए साहू समाज से प्रत्याशी बनाए जाने की माँग

बिलासपुर-(ताज़ाख़बर36गढ़) बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के साहू समाज ने बैठक कर यह प्रस्ताव पारित कर लिया है कि जो राजनीतिक पार्टी साहू समाज से प्रत्याशी बनाएगा, उसे ही वे वोट देंगे और उसके लिए काम करेंगे। इस दौरान उन्होंने संकल्प लिया कि सभी एकजुट होकर साहू प्रत्याशी को विधायक का चुनाव जिताएंगे।

बिल्हा विधानसभा अंतर्गत पथरिया व बिल्हा तहसील और क्षेत्र के पदाधिकारियों ने ग्राम ताला में एक संयुक्त बैठक रखी। इसमें तहसील कार्यकारिणी, ग्राम इकाई अध्यक्षगण, समस्त दावेदार व समाज के वरिष्ठ जन उपस्थित थे। बैठक का एकमात्र उद्देश्य समाज से राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस और भाजपा से विधानसभा प्रत्याशी बनाने की मांग करना है। इस दौरान अलग-अलग राजनीतक पार्टियों से टिकट की मांग कर रहे दावेदारों से उनकी अपनी पार्टी में स्थिति व उम्मीदवारी का आधार पूछा गया। बैठक में साहू समाज के पदाधिकारियों के बीच चर्चा हुई कि बिल्हा विधानसभा में भाजपा से प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे से सियाराम कौशिक का टिकट लगभग तय है। ऐसे में कांग्रेस से समाज की उम्मीदवारी को प्रबल माना जा रहा है। बैठक में साहू समाज ने तीन नाम अंबालिका साहू, लक्ष्मीनाथ साहू व इंदिरा साहू पर सहमति बनाई और तीनों में से किसी एक को भी प्रत्याशी बनाए जाने पर समाज द्वारा एकजुटता के साथ चुनाव जिताने का संकल्प लिया गया।

बैठक में भाजपा से बंशीराम साहू और जकांछ से राजकुमार साहू ने दावेदारी को मज़बूत बताया। समाज का कहना है कि साहू समाज किसी भी राष्ट्रीय पार्टी से घोषित उम्मीदवार को समर्थन करने और जिताने के लिए प्रतिबद्ध है।

error: Content is protected !!