बिलासपुर

बिलासपुर: 148 परिवारों को मिला अपना आशियाना, पीएम आवास योजना के तहत आबंटन, लाॅटरी निकाल कर किया गया आबंटित…

बिलासपुर। आवासहीन गरीब परिवारों को पक्के मकान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज नगर निगम द्वारा 148 हितग्राहियों को अशोक नगर में आवास आबंटित किया गया। 238 पात्र हितग्राहियों को आज आबंटन के लिए बुलाया गया था जिनमें से 148 हितग्राही पहुंचे,जिन्हें लाॅटरी पद्धति से मकान नंबर आबंटित किया गया।

अशोक नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर पालिक निगम द्वारा 1232 आवासों का निर्माण किया गया है। जिसमें एएचपी घटक के तहत आवासहीन गरीबों को मकान आबंटित किया जा रहा है। पूर्व में अशोक नगर स्थित आवास में 292 परिवारों को मकान आबंटित किया जा चुका है। इन आवासों में रह रहें हितग्राही अपना मासिक किस्त जमा भी कर रहें हैं। आज 238 पात्र हितग्राही जो पंजीयन शुल्क जमा कर चुके थे,उन्हें बुलाया गया था जिनमें से 148 हितग्राही उपस्थित हुए।

ऋण दिलाने निगम कर रहा सहयोग

योजना के तहत हर हितग्राही को 75 हज़ार रूपये का अपना अंशदान देना है,जिसमें पांच हज़ार रूपये पंजीयन शुल्क का शामिल है। शेष राशि के लिए हितग्राहियों को ऋण दिलाने में नगर निगम सहयोग कर रहा है। इसके लिए अधिकारी लीड बैंक के मैनेज़र से सतत् संपर्क कर समन्वय बनाने में जुटे हुए हैं।

शेष आवासों के लिए प्रकिया जारी-कमिश्नर

कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने बताया की प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अशोक नगर में 1232 आवासों का निर्माण किया गया है। जिनमें से पूर्व में 292 मकान आबंटित किए जा चुके हैं, आज 148 मकानों का आबंटन किया गया है। शेष मकानों के आबंटन के लिए प्रकिया जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat