बिलासपुर

बिलासपुर: शराब दुकान को लेकर लोगों में आक्रोश, भट्टी हटाने नगर विधायक और जिला प्रशासन से लगाई गुहार,  हुड़दंगियों से परेशान स्थानीय लोग…

बिलासपुर 2 सितम्बर 2021: बिलासपुर की मंगला बस्ती से दीनदयाल रोड पर स्थित गजमोहिनी परिसर के रहवासियों ने गुरूवार को कलेक्टर और विधायक को एक ज्ञापन सौंपकर मंगला की शराब दुकान और दारू भट्टी को कहीं अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की है। कलेक्टर बिलासपुर की तरफ से ज्ञापन सौंपने वालों को यथाशीघ्र इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया है।

गजमोहिनी परिसर, मंगला के नागरिकों ने बताया कि मंगला की शराब दुकान और दारू भट्टी के कारण क्षेत्र के नागरिकों का जीना दूभर हो गया है। गजमोहिनी परिसर के बाजू में दारू भट्टी होने के कारण वहां की महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को सर्वाधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उस इलाके में आये दिन झगड़े-फसाद होते रहते हैं। परिसर के सामने शिव मंदिर है। मंदिर के आसपास और सड़क पर ही असामाजिक तत्व शराब पीते हुए देखे जा सकते हैं।

गजमोहिनी परिसर और उसके आसपास के क्षेत्र में रहने वाले करीब 50 से अधिक बुजुर्ग, बच्चे और महिलाएं समाजसेवी अरुण अग्रवाल के नेतृत्व में आज, गुरूवार को कलेक्टर परिसर में एकत्र हुए और उन्होंने कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि अकेले गजमोहिनी परिसर में 83 स्वतंत्र आवास, फ़्लैट तथा 50 वाणिज्यिक सह आवासीय इकाइयाँ हैं। वहां शराब दुकान और दारू भट्टी होने की वजह से क्षेत्र के नागरिकों को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। नागरिकों ने अपनी सुरक्षा की दृष्टि से मंगला की शराब दुकान और दारू भट्टी को कहीं अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग की है। कलेक्टर, बिलासपुर की तरफ से डिप्टी कलेक्टर अजीत पुजारी ने ज्ञापन की एक प्रति प्राप्त कर मंगला के रहवासियों को यथाशीघ्र आवश्यक कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया है।

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने के बाद सभी लोग वहां से विधायक निवास पहुंचे। बिलासपुर के विधायक शैलेश पाण्डेय के नाम से भी इस आशय का एक ज्ञापन सौंपा गया हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat