बिलासपुर

बिलासपुर: कोरोना वाइरस से संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट में जिला अव्वल कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने दी बधाई…

बिलासपुर। कोरोना मरीजों के रिकवरी रेट में बिलासपुर जिला छत्तीसगढ़ में अव्वल नंबर पर है। बिलासपुर जिले में कोविड-19 के 82 प्रतिशत मरीज स्वस्थ्य हो गये। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

जिले में कोरोना मरीज के रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी पिछले रिपोर्ट में बिलासपुर जिला 75 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ राज्य में दूसरे स्थान पर था। कल 28 सितम्बर को जारी रिपोर्ट के अनुसार रिकवरी रेट में जिला का पहला स्थान है। जिले में 7 हजार 234 कोविड-19 पाॅजीटिव मरीजों में से 5 हजार 968 मरीज पूर्णत स्वस्थ्य हो गये। जिनमें 2 हजार 383 मरीज अस्पतालों से स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हुए तथा होम आईसोलेशन में रहने वाले 3 हजार 585 मरीज भी पूर्णत स्वस्थ्य हो गये है।

रिकवरी दर में लगातार वृद्धि पर कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस उपलब्धि में स्वास्थ्य विभाग का अहम येागदान है। सरकारी एवं निजी अस्पताल अपना सम्पूर्ण योगदान दे रहे हैं तथा पुलिस प्रशासन और आम जनता की भी इसमें सराहनीय भूमिका है। उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने, मास्क के उपयोग के लिए जन जागरूकता हेतु भी लगातार प्रयास किये जा रहे है। जिससे कोरोना संक्रमण में रोकथाम हो सके। उन्होंने आम जनता से अपील की है कि अस्पताल और होम आईसोलेशन से बचने के लिए प्रशासन के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करे।

कलेक्टर ने कहा कि जिले को कंटेनमेंट क्षेत्र से विमुक्त कर दिया है लेकिन हमे सर्तक रहना होगा और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी जरूरी सुरक्षा उपाय करने होंगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close