बिलासपुर

बिलासपुर: सिम्स चिकित्सालय में आयुष चिकित्सकों की लगाई ड्यूटी, हेल्प डेस्क सातों दिन काम करेगा, फोन से भी की जा सकेगी पूछताछ…

बिलासपुर। सिम्स चिकित्सालय के कोरोना ओपीडी में आने वाले मरीजों की सहायता के लिये 10 आयुर्वेदिक चिकित्सकों की सेवायें ली जायेंगी। आयुष विभाग द्वारा उनकी ड्यूटी लगा दी गई है। कोविड मरीजों की आपात् चिकित्सा, कोविड मरीजों के पंजीयन कराने तथा आवश्यकता अनुसार उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने में ये चिकित्सक मदद करेंगे।

संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग के निर्देश पर सिम्स चिकित्सालय में कोरोना सैम्पल जांच, आइसोलेशन एवं कोविड-19 से सम्बन्धित अन्य चिकित्सकीय कार्यों के लिये यह व्यवस्था की गई है। आयुष विभाग के अन्य कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई जा रही है। सिम्स चिकित्सालय में पीडब्ल्यूडी द्वारा भी मरम्मत एवं अन्य आवश्यक कार्य तेजी से किये जा रहे हैं। मरीजों के लिये बनाये गये प्रतीक्षा कक्ष में कुर्सियों के अलावा सीलिंग फैन की व्यवस्था भी कर दी गई है। सिम्स के मुख्य द्वार से लेकर प्रवेश स्थल तक कोविड एवं नान-कोविड मरीजों के अलग-अलग प्रवेश हेतु बैरिकेडिंग कर दी गई है। ट्राईएज सेंटर बनाने का काम तेजी से चल रहा है।

हेल्प डेस्क अवकाश के दिन भी खुलेगा

सिम्स में कोविड-19 से सम्बन्धित परीक्षण रिपोर्ट एवं अन्य जानकारी के लिये हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष क्रमांक 07725 224001 है। यह हेल्प डेस्क प्रतिदिन प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे काम करेगा। प्रत्येक अवकाश के दिन भी यह खुला रहेगा।
नगर-निगम द्वारा सिम्स में सफाई अभियान आज तीसरे दिन भी जारी रहा। स्टोर रूम के कबाड़ की सफाई, खिड़कियों के पीछे जमे हुए कचरे के ढेर, अस्पताल के पीछे जमा कचरा एवं मलबा, गार्डन आदि की सफाई की गई। सफाई अभियान कल भी चलेगा।

Related Articles

Back to top button
Close
Close