बिलासपुर

बिलासपुर: सिम्स में मरीजों की सुविधा के लिये ट्राइएज सेंटर का निर्माण शुरू, दूसरे दिन भी नगर निगम ने चलाया सफाई अभियान…

संभागायुक्त के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने किया निरीक्षण...

बिलासपुर। सिम्स चिकित्सालय में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों के लिये सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अलग व्यवस्था शुरू कर दी गई। सिम्स परिसर मे स्वच्छता के लिये दूसरे दिन भी सफाई अभियान आज चला।

लोक निर्माण विभाग द्वारा सिम्स चिकित्सालय के प्रवेश द्वार पर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिये ट्राइएज सेंटर निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है। ट्राइएज सेंटर में मरीजों की जांच कर उन्हें उनकी बीमारी की गंभीरता के आधार पर उपयुक्त अस्पताल या आइसोलेशन में भेजा जायेगा। कोरोना के लक्षण वाले मरीज और अन्य मरीजों को अलग-अलग प्रवेश के लिये भी व्यवस्था कर दी गई है। मरीजों के लिये गेट के सामने ही सैम्पल बूथ भी बनाया जा रहा है। कोरोना टेस्ट के लिये पहुंचने वाले मरीजों के लिये बैठने की व्यवस्था भी सोशल डिस्टेंस के साथ की गई है।

नगर निगम द्वारा सिम्स परिसर में दूसरे दिन भी साफ-सफाई का अभियान जारी रहा। नगर निगम के 50 सफाई कर्मियों ने सिम्स परिसर के भीतर व बाहर सफाई की। चिकित्सालय की नालियों, शौचालय आदि की सफाई कर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। परिसर के बाहर भी सफाई कर ट्रकों में कचरा उठाया गया।

संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग के निर्देश पर आज अतिरिक्त कलेक्टर बीएस उइके, डिप्टी कलेक्टर पंकज डाहिरे व डॉ. स्मृति तिवारी ने स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सिम्स चिकित्सालय का सघन निरीक्षण किया और जो कमियां पाई गईं उन्हें दूर करने के निर्देश सम्बन्धितों को दिये।

Related Articles

Back to top button
Close
Close