बिलासपुररेलवे

www.tazakhabar36garh.com की खबर का असर: कोचिंग डिपो में 2 जुलाई को प्रस्तावित चुनाव आगामी आदेश तक स्थगित…

बिलासपुर। www.tazakhabar36garh.com में खबर प्रकाशित होने के आधे घंटे के अंदर कोचिंग डिपो प्रभारी ने कर्मचारी जलपान गृह का चुनाव स्थगित कर दिया है। सूचना बोर्ड में आदेश की कापी चस्पा की गई है, जिसमें कोविड-19 के संक्रमण की संभावना और अन्य अपरिहार्य कारणों से 2 जुलाई को प्रस्तावित चुनाव को स्थगित करने का उल्लेख है।

www.tazakhabar36garh.com ने अपने 1 जुलाई की दोपहर 2:30 बजे एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें बताया गया था कि कोरोना संक्रमण के बीच में बिलासपुर रेल मंडल के कोचिंग डिपो प्रभारी राजू सर ने कर्मचारी जलपान गृह का चुनाव तय कर दिया है। 2 जुलाई को वहां वोटिंग की तिथि तय की गई है, जिसमें 500 से अधिक कर्मचारी भाग लेंगे। खबर में बताया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है। इसके तहत स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, यात्री बसें, ट्रेनें बंद हैं। शादी-समारोह में भी 50 से अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने पर पाबंदी लगी हुई है। मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम कराने पर रोक है। सीएम भूपेश बघेल ने भी छत्तीसगढ़ प्रदेश में इन सभी नियमों का पालन करने के निर्देश जारी किए हैं।

बिलासपुर: रेलवे कोचिंग डिपो प्रभारी का देखिए फैसला…कोरोना संक्रमण के बीच तय कर दी चुनाव की तारीख…जुटेंगे 500 से अधिक वोटर…

केंद्र और राज्य सरकार के आदेश की बिलासपुर स्थित कोचिंग डिपो में धज्जियां उड़ते दिखाई दे रही है। दरअसल, कोचिंग डिपो में 500 से अधिक रेलवे कर्मचारी काम करते हैं। इन कर्मचारियों को चाय-नाश्ता उपलब्ध कराने के लिए कर्मचारी जलपान गृह का संचालन किया जा रहा है। कर्मचारी जलपान गृह के संचालन का जिम्मा उसकी कर्मचारी को दिया जाता है, जो चुनाव जीतकर आता है। कोरोना संक्रमण के बीच सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के बजाय कोचिंग डिपो प्रभारी राजू सर ने 19 जून को एक आदेश जारी किया है, जिसमें बताया गया था कि 2 जुलाई 2020 को कर्मचारी जलपान गृह का चुनाव है। इसमें भाग लेने के लिए 28 जून तक आवेदन किया जा सकता है। एक और आदेश में कहा गया है कि केंटीन चुनाव में वही कर्मचारी वोटिंग कर सकेगा, जिस कामस्टररोल कोचिंग डिपो में है, या उस दिन उसकी ड्यूटी 2 जुलाई को 00:00 समय से 00:00 तक कोचिंग कांपलेक्स में लगी है। अगर मस्टररोल नहीं है और उस दिन उसकी ड्यूटी दूसरी जगह लगी है तो वह कर्मचारी यहां आकर वोटिंग नहीं कर सकेगा।

इस मामले में चुनावी आदेश निकालने वाले अफसर राजू सर का कहना था कि कोचिंग डिपो के अंदर कर्मचारी काम कर ही रहे हैं। इसलिए चुनाव कराया जा रहा है। इसमें कोरोना वायरस की बात कहां से आ गई। चुनाव के दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जाएगा। सोशल मीडिया में खबर वायरल होते ही बिलासपुर रेल महकमे में हड़कंप मच गया। रेल अफसरों ने फोन कर कोरोना संक्रमण काल के बीच चुनाव कराने को लेकर पूछताछ शुरू की तो कोचिंग डिपो प्रभारी राजू सर ने आनन-फानन में मीटिंग बुलाई और आगामी आदेश तक चुनाव स्थगित कर दिया। डिपो प्रभारी राजू सर ने चुनाव स्थगित होने की सूचना www.tazakhabar36garh.com के वाट्सएप नंबर पर 1 जुलाई की दोपहर 2:38 बजे दी है। चुनाव स्थगित होने की सूचना कोचिंग डिपो के सूचना बोर्ड पर भी चस्पा कर दी गई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close