कांग्रेसछत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री पर सस्पेंस बरकरार, कांग्रेस आज कर सकती है ऐलान, रेस में सबसे आगे भूपेश बघेल का नाम…

छत्तीसगढ़ के नए सीएम पर सस्पेंस बरकरार, कांग्रेस आज कर सकती है ऐलान, रेस में सबसे आगे बघेल का नाम

छत्तीसगढ़ में नए सीएम के नाम को लेकर सस्पेंस बरकरार है, मुख्यमंत्री के नाम का औपचारिक ऐलान आज दोपहर 12 बजे की मीटिंग के बाद होगा, इस बारे में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने दिल्‍ली में बताया कि मुख्‍यमंत्री पर आज ही फैसला हो जाएगा, गर्वनर ने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए कल शाम 4:30 बजे का वक्त दिया है।

इससे पहले शनिवार को दूसरी बार राहुल गांधी के निवास पर शाम को बैठक हुई.,करीब एक घंटे की बैठक के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करके फोटो संदेश दिया था, उन्होंने भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत और ताम्रध्वज साहू के साथ फोटो ट्वीट की, जिसमें उन्होंने रीड हॉफमैन को कोट करते हुए लिखा, ‘अगर आप अकेले खेल रहे हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी रणनीति कितनी शानदार हैं, आप हमेशा एक टीम से हार जाएंगे।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सीएम बनने की रेस में भूपेश बघेल सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि उन्हें सिंहदेव और साहू से कड़ी टक्कर मिल रही है। इससे पहले राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद के चार संभावित उम्मीदवारों- टीएस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत से अपने आवास पर मुलाकात की और उनसे मंत्रणा की।

कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई

इस बैठक में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पूनिया भी शामिल हुए। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं। उसने भाजपा को हराकर 15 साल बाद सत्ता में वापसी की है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close