कांग्रेसछत्तीसगढ़बिलासपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के जीतते ही फिर से खुलेगी 36 हजार करोड़ के नान घोटाले की फाइल – भूपेश बघेल…


बिलासपुर/ 36 हजार करोड़ के कथित नान घोटाले में एसीबी के अधिकारियों द्वारा दो आईएएस अधिकारियों के विरुद्ध बहुप्रतीक्षित चालान अदालत के समक्ष पेश करने पर प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा है कि उम्मीद थी एसीबी के द्वारा इतनी लंबी की गई कथित जाँच में प्रदेश सरकार के कुछ जिम्मेदार मंत्रियों के खिलाफ भी चालान पेश किए जाएंगे, लेकिन अब यह जानकारी प्राप्त हुई है कि मामले में हेराफेरी कर जिम्मेदार मंत्रियों को एसीबी द्वारा क्लीन चिट पकड़ा दी गई है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि 2015 नान में छापेमारी के बाद मीडिया में खुद एसीबी के अधिकारियों द्वारा यह जानकारी दी गई थी कि उन्होंने कई सारी डायरियां जब्त की हैं, जिनसे पता लगता है कि नान में हजारों करोड़ का घोटाला किस तरह हुआ है. जो कि 10 वर्षों से भी अधिक अवधि से सतत जारी था.

इस घोटाले में राज्य के कई सारे प्रमुख राजनीतिज्ञ शामिल थे, बघेल ने कहा है कि 11 दिसंबर को मतगणना के बाद राज्य में कांग्रेस की सरकार बनना तय है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही नान में हुए घोटाले की फिर से, नए सिरे से विस्तृत एवं निष्पक्ष जांच हेतु एस आई टी का गठन किया जाएगा, समय सीमा निर्धारित कर जांच पूर्ण की जाएगी. इस जांच में जो भी अपराधी पाया जाएगा, उन्हें अवश्य ही दंड दिया जाएगा, फिर चाहे वो कोई भी क्यों न हो.

Related Articles

Back to top button
Close
Close