Advertisement
छत्तीसगढ़नक्सली

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018: नक्सलियों चेतावनी का मतदाताओं ने दिया मुंहतोड़ जवाब, लगातार बढ़ रहा है वोटिंग प्रतिशत


रायपुर/12/11/2018/ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए राज्य की 18 सीटों पर मतदान जारी है। जिन 18 सीटों पर मतदान हो रहा है, वे सभी सीटें नक्सल प्रभावित इलाकों में हैं। चुनाव से पहले नक्सलियों ने यहां के मतदाताओं को वोट न करने की चेतावनी दी थी, लेकिन छत्तीसगढ़ के मतदाता नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते  हुए भारी संख्या में वोटिंग कर रहे हैं। सुबह 10 बजे तक राज्य में 10.7 फीसदी वोटिंग हो चुकी है और अभी मतदान केंद्रों के बाहर भारी भीड़ लगी हुई है। लोग अपना नेता  चुनने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है, वहां पर पहले के मुकाबले वोटिंग प्रतिशत लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

पहले एक वोट, अब 100 से ज्यादा 

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के भेज्जी में मतदान को लेकर  लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। पिछले विधानसभा चुनावों में यहां पर केवल एक वोट पड़ा था, लेकिन सोमवार सुबह जब 7 बजे  यहां मतदान शुरू हुआ, तो शुरुआती दो घंटे यानी 9 बजे तक ही 100 से ज्यादा वोट इस जगह पड़े। इसी तरह गोरखा गांव में भी सुबह के शुरुआती दो घंटों में 20 लोगों ने मतदान किया, जबकि इससे पहले इस गांव में कभी भी किसी ने मतदान नहीं किया था। इसके अलावा अन्य जगहों पर भी मतदान के लिए लोग घर से बाहर निकल रहे हैं और अपना वोट डालकर नक्सलियों को अपने इरादे बता रहे हैं। अभी तक कांकेर में करीब 13 फीसदी मतदान हो चुका है।

ईवीएम में खराबी​देर से शुरू हुई वोटिंग 

पहले चरण के लिए कुल 4336 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, लेकिन इनमें से कुछ केंद्रों पर वोटिंग देर से शुरू हुई। चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, ईवीएम में तकनीकी खराबी के कारण राज्य के 53 मतदान केंद्रों पर वोटिंग देर से शुरू हुई। हालांकि आयोग ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर वोटिंग जारी है और नक्सलियों की धमकी का कोई असर यहां नहीं पड़ा है।

error: Content is protected !!