Advertisement
छत्तीसगढ़नक्सली

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों और नक्सलियों में हुई मुठभेड़, कमांडर सहित दर्जनभर नक्सलियों के मारे जाने का दावा…


रायपुर/ छत्तीसगढ़ के सुकमा-दंतेवाड़ा सीमा पर डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड्स) और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में दोनों ओर से जमकर फायरिंग की गई। मुठभेड़ में दलम का नक्सली कमांडर को सुरक्षाबलों ने मार गिराया। कमांडर के पास से एक एसएलआर भी बरामद हुआ है। गौरतलब है कि बस्तर में पुलिस और सुरक्षाबलों का संयुक्त ऑपरेशन ‘प्रहार 4’ जारी है। इसी ऑपरेशन के तहत यह मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस का दावा है कि फायरिंग में दस से बारह नक्सली मारे गए हैं। इसकी पुष्टि नक्सल डीजी डीएम अवस्थी ने की है।

जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ मुलेर के जंगलों मे हुई है और इस इलाके में डीआरजी के साथ दंतेवाड़ा और सुकमा की संयुक्त टीम सर्चिंग पर थी। सर्चिंग के दौरान नक्सलियों का सामना सुरक्षाबलों से हुआ और फिर गोलीबारी हुई। गोलीबारी के बाद सुरक्षाबलों ने एक नक्सली का शव बरामद किया है। मुठभेड़ अब भी जारी है। डीआरजी एसटीएफ और जिला बल के जवान नक्सलियों का पीछा कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले ऑपरेशन ‘प्रहार 4’ के तहत सोमवार को साकलेर में 8 और एलमागुंडा में 1 नक्सली को मार गिराया गया था। इस ऑपरेशन में दो जवान भी शहीद हो गए थे।

2022 तक लक्ष्य

छत्तीसगढ़ में सरकार ने नक्सलियों का सफाया करने के लिए साल 2022 की डेडलाइन रखी है। नक्सलियों के खात्मे के लिए सरकार बड़े ऑपरेशन चला रही है। इस ऑपरेशन का नाम है ‘प्रहार 4’। अब तक इस ऑपरेशन को दक्षिण बस्तर के सुकमा और नारायणपुर के अबूझमाड़ क्षेत्र में लॉन्च किया गया है और बड़े स्तर पर इसे सफलता भी मिली है।

error: Content is protected !!