Advertisement
कांग्रेसछत्तीसगढ़

पुनिया बोले-बल के दुरुपयोग के लिए दो चरणों में कराया जाएगा छत्तीसगढ़ में मतदान


आज चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इन पांच में से चार राज्यों (मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना) में एक चरण में ही मतदान होगा. हालांकि पांच में सिर्फ छत्तीसगढ़ ही ऐसा राज्य है जहां दो चरणों में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान किया जाएगा.

चुनाव आयोग का कहना है कि पहले चरण में 12 नवंबर को दक्षिणी छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान किया जाएगा. पहले चरण के दौरान 18 सीटों पर वोटिंग होगी. इसके बाद 20 नवंबर को छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के दौरान बाकी की 72 सीटों पर मतदान होगा. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान कराने के निर्णय पर राज्य के कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने आपत्ति जाहिर की है.

बल के दुरुपयोग के लिए लिया गया दो चरणों में मतदान का निर्णय

उन्होंने कहा, ‘जब चुनाव आयोग रायपुर गया था, तब कांग्रेस ने उन्हें एक ही चरण में मतदान कराने के लिए कहा था. जबकि बीजेपी ने दो चरणों में मतदान के लिए कहा था. यह निर्णय (दो चरणों में चुनाव का) बल के दुरुपयोग के लिए लिया गया है. लेकिन हमें जनता पर भरोसा है और वह हम पर भरोसा करते हैं.

छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर मतदान होना है और राज्य में बीजेपी की सरकार है. हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया दावा कर रहे हैं कि इस बार राज्य में कांग्रेस पार्टी ही सरकार बना रही हैं.

error: Content is protected !!