Advertisement
छत्तीसगढ़

भाजपा नेता कैलाश मुरारका ने ही बनवाई थी अश्लील सीडी, पार्टी से निष्कासित


छत्तीसगढ़ का बहुचर्चित अश्लील सीडी कांड फिर गरमा गया है. सीबीआई द्वारा पेश चार्जशीट में भाजपा नेता कैलाश मुरारका को पोर्न क्लिप में अपनी ही सरकार के मंत्री का चेहरा लगाने का मुख्य आरोपित बनाया गया है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने 25 सितंबर को मुरारका को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इसके साथ ही मुरारका की प्राथमिक सदस्यता भी खत्म कर दी गई है.

सीबीआई की चार्जशीट में मुरारका की भूमिका

सीबीआइ की चार्जशीट कहती है कि मुरारका, मृतक रिंकू खनूजा(सीबीआई पूछताछ के दौरान खुदकशी की थी) और विजय पंड्या ने मंत्री राजेश मूणत की फर्जी अश्लील सीडी बनाने का षडयंत्र किया. रिंकू और मुरारका ने मुंबई जाकर पंड्या के माध्यम से मानस साहू से मिलकर उनसे एक पोर्न फिल्म में मूणत के फोटो से चेहरे को कॉपी कर पोर्न फिल्म के एक्टर के चेहरे में लगाने का सौदा किया. इसके लिए मानस को 98 हजार स्र्पये दिए. इस फिल्म के लिए मुरारका और रिंकू को 75 लाख मिलने की बात रिंकू ने स्वीकार की है.

पत्रकार विनोद वर्मा तक पहुंचाई सीडी

चार्जशीट में सीबीआई ने बताया कि फर्जी अश्लीली सीडी बन जाने के बाद मुरारका 24 अक्टूबर 2018 को पत्रकार विनोद वर्मा के निवास इंद्रपुरम गाजियाबाद जाकर पेनड्राईव में इस पोर्न फिल्म को देकर आए. इसी दिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, विजय भाटिया के साथ दिल्ली में थे, जहां मुरारका ने उन दोनों से भी मुलाकात की.

बघेल और भाटिया सीडी लेकर पहुंचे रायपुर

सीबीआई के अनुसार 25 अक्टूबर 2018 को वर्मा और भाटिया ने सुपरटोन डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक लाजपत नगर से पांच सौ कॉपी सीडी की कराई, जिसे दिनांक 26 अक्टूबर को बघेल और भाटिया रायपुर लेकर आए. उसी दिन बचत पांच सौ नग सीडी वर्मा अपने घर ले गए, जिसे रायपुर पुलिस ने 27 अक्टूबर को जब्त किया.

मंत्री समेत दो बड़े नेताओं के करीबी रहे

मुरारका बेमेतरा जिले के थान खम्हरिया के रहने वाले हैं. उनकी राज्य सरकार में एक मंत्री से रिश्तेदारी भी है. उन्हें भाजपा के दो बड़े नेताओं का करीबी माना जाता है. वे फिलहाल एक बड़े स्टील कारोबारी के साथ मिलकर काम कर रहे थे. करीब दस साल पहले वे मंडल रेल सलाहकार समिति के सदस्य भी रह चुके हैं. मुरारका खेल संगठनों से भी जुड़ा रहा है. सीबीआई की चार्जशीट में मुख्य आरोपित बनाए जाने के बाद वे सामने नहीं आए हैं.

error: Content is protected !!