छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़ में कोरोना वाइरस से संक्रमित 1405 मरीज, 997 सक्रिय केस…जानें विशेषज्ञों का क्या है अनुमान…

रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 997 तक जा पहुंची है। गुरुवार देर शाम तक प्रदेश में कोरोना के 51 नए मामले मिले हैं। अब तक प्रदेश में कुल 1405 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें से 402 ठीक हो कर घर जा चुके हैं और छह लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के पहुंचने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रतिदिन का औसत आंकड़ा 90 रहा है। हालांकि मंगलवार और गुरुवार को औसत से बहुत कम मरीज मिले हैं। विशेषज्ञों का अनुमान है कि कोरोना जांच में हो रहे विलंब के कारण आंकड़ा कम है।

अनुमान है कि जून माह के अंत तक आंकड़ा बहुत ज्यादा हो जाएगा। शासन स्तर पर प्रदेश में कोविड-19 के काम में काफी विलंब हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच कथित तौर पर जारी खींचतान की वजह से काम बेहद प्रभावित हुआ है। अस्पतालों के निर्माण में व्यवस्था को लेकर अब मुख्य सचिव आरपी मंडल ने इसे 10 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया है। गुरुवार को कोरबा में 10, रायगढ़ में दो, बिलासपुर में पांच, राजनांदगांव में तीन, जसपुर और रायगढ़ में दो-दो तथा जगदलपुर- कोंडागांव में 11 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 146 विकास खंडों में से 65 विकास खंड रेड जोन में आ चुके हैं। रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 80 बिस्तरों वाला नया आईसीयू वार्ड बनाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close