छत्तीसगढ़बिलासपुररायपुर

छत्तीसगढ़/कोरोना/लॉकडाउन 3 माई तक बढ़ने के बाद दो भागों में बंटेगा प्रदेश, ये है सरकार का पूरा प्लान…

छत्तीसगढ़/कोरोना/लॉकडाउन 3 माई तक बढ़ने के बाद दो भागों में बंटेगा प्रदेश, ये है सरकार का पूरा प्लान...

रायपुर: पूरे देश में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जिसे देखते हुए पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की है. इस अवधि के दौरान छत्तीसगढ़ में अटकलें लगाई जा रही हैं कि सरकार कुछ रियायत देने की तैयारी कर रही है. इस पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बड़ा बयान दिया है.

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में जिलों को दो भागों में विभाजित किया जाएगा. जिसमें ए और बी कैटेगरी होगी. इस दायरे में लोगों का कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा और उनका इलाज भी किया जाएगा. खाद्य मंत्री ने कहा कि A जिले वो होंगे जहां कोरोना के केस नहीं है, वहीं जिस जिले से कोरोना का केस है उसे B कैटेगरी में रखा जायेगा, A जिलों में कुछ ढील सरकार देगी.

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के अनुसार, A कैटेगिरी में किसानों को कृषि कार्य के लिए रियायत मिलेगी. मनरेगा मजदूरों के लिए छूट होगी. इसके साथ ही शर्तों के आधार पर कुछ उद्योगों को भी लॉकडाउन में भी राहत दी जाएगी. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. राज्य में अब तक 31 केस सामने आ चुके हैं. सबसे अधिक कोरबा में पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जबकि 10 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat