छत्तीसगढ़पुलिसबिलासपुर

बिलासपुर-मुंगेली: बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ कांग्रेस नेत्री का पुत्र गिरफ्तार, तीन कांस्टेबल भी सामिल, पड़ोसी राज्य से कर रहे थे तस्करी…

बिलासपुर/मुंगेली/ कांग्रेस नेत्री का पुत्र पुलसिकर्मियों के साथ मिलकर शराब की तस्करी करता रंगे हाथों पकड़ा गया है, मुंगेली पुलिस ने कंग्रेस नेत्री के बेटे, वाहन और तीन आरक्षको से 52 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त किया है, और कार्रवाई कर रही है। हालांकि पूछताछ के दौरान दो आरक्षक भाग निकले, उनकी पतासाजी भी की जा रही है।

लॉकडाउन में शराब दुकान बंद होने से लगातार मध्य प्रदेश से शराब की तस्करी की जा रही है, और कई गुना कीमतों में शराब बेची जा रही है। छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री सरकारी नियंत्रण में होने के कारण यहां अवैध रूप से शराब की बिक्री संभव नहीं है, लेकिन मध्यप्रदेश में अब भी शराब ठेकेदारों के माध्यम से बेची जाती है, इसीलिए मुंगेली और लोरमी जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से शराब की बड़ी खेप मंगाई जा रही है।

इस क्षेत्र की कांग्रेस नेत्री माया रानी के पुत्र राहुल सिंह द्वारा मुंगेली जिले के ही पुलिस कर्मियो के साथ मिलीभगत करते हुए बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब की तस्करी की जा रही थी। इसकी जानकारी मुंगेली पुलिस को हुई, तो एसडीओपी लोरमी और खुड़िया थाना प्रभारी चिंतामणि मालाकार ने अचानकमार टाइगर रिजर्व क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण अंचल औरापानी के रास्ते में मोहा भांचा के करीब रात को नाकेबंदी की।

इस दौरान वहां से बोलेरो क्रमांक सीजी 28 जे 3073 गुजरी। इसे रोक कर तलाशी लेने पर उसमें भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब मिली। इस वाहन में कुल 5 लोग सवार थे, जिनमें माया रानी का पुत्र राहुल सिंह के अलावा चालक राजेंद्र साहू और 3 कांस्टेबल भी थे। यातायात विभाग में ड्यूटीरत पवन गंधर्व के अलावा फास्टरपुर थाने में पदस्थ कॉस्टेबल लोकेश सिंह राजपूत और गजेंद्र यादव भी शराब तस्करी में लिप्त पाए गए हैं, लेकिन पूछताछ के दौरान ही लोकेश सिंह राजपूत और राजेंद्र यादव फरार होने में कामयाब हो गए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close