छत्तीसगढ़बिलासपुरस्वास्थ्य

BREAKING NEWS: बिलासपुर सीएमएचओ कार्यालय में दवा खरीदी की आड़ में 70 लाख रुपए का फर्जीवाड़ा…स्वास्थ्य विभाग तक पहुंची शिकायत…अवर सचिव से मांगी गई रिपोर्ट…

अखलाख खान/ बिलासपुर/ सीएमएचओ कार्यालय की ओर से की गई दवा और उपकरण खरीदी में अब तक की सबसे बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। दो साल के भीतर तत्कालीन सीएमएचओ ने दवा खरीदी की आड़ में निजी एजेंसियों को करीब 70 लाख रुपए का ज्यादा भुगतान किया है। दस्तावेज समेत शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव और सीजीएमएससी के एमडी भुवनेश यादव ने जांच बिठा दी है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की ओर से 2016—17 और 2017—18 में करीब तीन करोड़ रुपए की उपकरण सामग्री और दवा की खरीदी की गई है। इसमें करीब 70 लाख रुपए की अनियमितता सामने आई है। मसलन, जो फर्म टेंडर में शामिल नहीं हुआ था, उससे भी उपकरण और दवा खरीदी कर लाखों रुपये का भुगतान कर दिया गया। इसी तरह टेंडर में अनुमोदित दर से अधिक खरीदी कर भुगतान किया गया। उस समय यहां डॉ. बीबी बोर्डे सीएमएचओ थे। बीते दिनों दवा खरीदी में गड़बड़ी की शिकायत स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव भुवनेश यादव से की गई है। शिकायतकर्ता ने ताजाखबर36गढ़.कॉम को दवा खरीदी में किए गए फर्जीवाड़े के सारे दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं। मामले में विशेष सचिव यादव का कहना है कि उन्होंने अवर सचिव को जांच का जिम्मा सौंपा है। उनके नेतृत्व में टीम बनाई गई है, जिसे जल्द ही रिपोर्ट देने कहा गया है।

(क्रमश: तत्कालीन सीएमएचओ डॉ. बोर्डे ने किस तरह दवा खरीदी में गड़बड़ी की… पढ़ते रहिए ताजाखबर36गढ़.कॉम)

Related Articles

Back to top button
Close
Close