छत्तीसगढ़स्वास्थ्य

छत्तीसगढ़: प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 286 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 6000 के पार…

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान 286 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 6254 हो गई है। राज्य में बृहस्पतिवार को 147 लोगों को इलाज के बाद विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि आज 255 लोगों में तथा बुधवार रात में 31 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई।

अधिकारियों ने बताया कि आज जिन 255 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें रायपुर जिले से 114, कबीरधाम से 34, कांकेर से 20, राजनांदगांव से 17, मुंगेली से 16, जांजगीर-चांपा से 12, बस्तर से 10, बिलासपुर से छह, दुर्ग से पांच, नारायणपुर और गरियाबंद से चार-चार, कोरिया से तीन, जशपुर से दो तथा बालोद, धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद, सरगुजा, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा और बीजापुर से एक-एक मरीज शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित सीमा सुरक्षा बल के 28 वर्षीय जवान की आज मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि भिलाई के इस जवान को निमोनिया और सांस लेने में दिक्कत होने के बाद डॉक्टर भीमराव आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। आज उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि ओडिशा के बालेश्वर जिला निवासी जवान को छुट्टी से भिलाई लौटने पर पृथक-वास में रखा गया था। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि जवान बीएसएफ के 193वीं बटालियन का है। बटालियन कांकेर जिले में तैनात है। जवान की ड्यूटी भिलाई स्थित सेक्टर मुख्यालय में थी।

अधिकारियों ने बताया कि जवान की गर्भवती पत्नी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसे भिलाई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में बीएसएफ के दल को तैनात किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में बीएसएफ के 204 जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें से 91 जवानों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं एक जवान की मृत्यु हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 2,68,285 नमूनों की जांच की गई है। इनमें से 6254 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों में से 4377 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में 1847 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित 30 मरीजों की मृत्यु हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close