छत्तीसगढ़स्वास्थ्य

छत्तीसगढ़: कोरोना वायरस के 40 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 3 हजार के पार…बीएसएफ के आठ जवानों का संक्रमण की पुष्टि…

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 40 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3065 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि आज कुल 40 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें कांकेर जिले से आठ, रायपुर से सात, बिलासपुर और बलरामपुर से छह-छह, दंतेवाड़ा से पांच, जगदलपुर और नारायणपुर से तीन-तीन तथा राजनांदगांव जिले से दो व्यक्ति शामिल हैं। मरीजों की भर्ती प्रक्रिया जारी है।

कांकेर जिले के मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सका अधिकारी जगजीवन राम उइके ने बताया कि जिले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आठ जवानों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। सभी बल के अलग अलग बटालियन से हैं। उइके ने बताया कि बीएसएफ के ये जवान जिले के अंतागढ़ के पृथक केन्द्र में थे। जब इनके नमूनों की जांच की गई तब इनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बीएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है।

भिलाई स्थित बीएसएफ मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में बीएसएफ के 70 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनमें से 28 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी के सुरक्षाकर्मी और रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के चार कर्मचारियों में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है।

अधिकारियों ने बताया कि सांसद सुनील सोनी के सुरक्षा कर्मी में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद सोनी तथा उनके परिवार के सदस्य पृथक-वास में हैं। सभी के नमूनों की जांच की गई है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 177554 लोगों के नमूनों की जांच की गई है। इनमें 3065 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की गई है तथा 2414 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वहीं 637 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित 14 लोगों की मृत्यु हुई है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat