छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: कोरोना के 6 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद मिली एम्स से छुट्टी: छत्तीसगढ़ में तीन दिनों में 13 मरीज हुए स्वस्थ: 10 मरीजों का एम्स में इलाज जारी

रायपुर। कोरोना संक्रमित 6 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद आज 16 अप्रैल गुरूवार को एम्स रायपुर से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इनको मिलाकर छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कुल 23 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। राज्य में अभी कोरोना के 10 संक्रमित मरीज हैं, जिनका इलाज एम्स रायपुर में चल रहा है। सभी मरीजों की स्थिति में तेजी से सुधार जारी है।

छत्तीसगढ़ राज्य में 16 अप्रैल तक कोरोना वायरस के कुल 5519 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया। अभी तक 5168 के परिणाम नेगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा 318 सैंपल की जांच जारी है। राज्य में 19 मार्च से लेकर अब तक कोरोना से संक्रमित 33 मरीज मिले है, इलाज के बाद अब तक 23 मरीज स्वस्थ होने के बाद अपने घर जा चुके हैं। गौरतलब है कि मंगलवार 14 अप्रैल को 3 मरीजों को, बुधवार 15 अप्रैल को 6 मरीजों को तथा आज गुरूवार को एम्स हॉस्पिटल से 6 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के साथ ही विदेशों एवं अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आए लोगों सहित संक्रमितों के संम्पर्क में आए 69,144 लोग अभी होम क्वॉरंटीन में है। राज्य में अब तक 26,411 लोग क्वॉरंटीन की अवधि पूर्ण कर चुके है। होम क्वॉरेंटाईन में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य पर सर्विलेंस टीम द्वारा निरंतर निगरानी रखने के साथ ही उनसे नियम का कड़ाई से पालन करने तथा घर से बाहर न जाने की लगातार अपील की जा रही है। लॉकडाउन के दौरान जन सामान्य से भी इसका पालन करने तथा घर से बाहर निकलने पर मॉस्क, गमछा अथवा रूमाल से नाक, मुंह को अच्छे से ढंकने तथा फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गई।

Related Articles

Back to top button
Close
Close