छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: भूपेश सरकार ने कोरियाई कंपनी से मंगवाई 25 हजार रैपिड टेस्टिंग किट, अब तेजी से होंगी जांचें

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की अधिक से अधिक संख्या में जांच हो सके इसके लिए भूपेश बघेल सरकार ने कुल 25 हजार रैपिड टेस्टिंग किट मंगाई है. ये टेस्टिंग किट दक्षिण कोरिया की कंपनी के हरियाणा स्थित मैनुफैक्चरिंग प्लांट से मंगाई गई हैं. राज्य में इन किटों के आने से जांच में तेजी आएगी और एक दिन में कई लोगों की कोरोना जांच की जा सकेगी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य की बघेल सरकार को ये किट देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा सस्ते दामों में मिली है. दक्षिण कोरिया कंपनी के हरियाणा प्लांट से प्रदेश सरकार ने इन किटों को 337 प्लस 12 परसेंट GST में खरीदा है. किट खरीदी के बाद राज्य सरकार ने इनको अलग अलग जिलों के टेस्टिंग लैब में भेज दिया है. आपको बता दें कि कोविड-19 की जांच सूबे में तेजी से हो सके इसके लिए राज्य सरकार पिछले कई दिनों से रैपिड किटों की खरीद में लगी हुई थी.

वहीं राज्य में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर निरंतर काम कर रही है. राज्य की पुलिस को भी सतर्क किया गया है. लोगों को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है. इस दौरान केवल आवश्यक चीजों के लिए ही लोगों को बाहर जाने दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close