छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा प्रधानमंत्री को खत, सबसे पहले कोविड-19 वैक्सीन की मांग…

कोविड-19 वैक्सीन को आम लोगों के लिए जल्द से जल्द लाने की तैयारी की जा रही है। ऐसे में सभी राज्यों ने कोविड-19 वैक्सीन को अपने राज्यों में सबसे पहले लाने की कोशिश शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य में वैक्सीन की उपलब्धता पहले ही सुनिश्चित कराने की मांग रखी है।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि “छत्तीसगढ़ एक आदिवासी बहुल राज्य है इसलिए प्राथमिकता के आधार पर यहां पहले चरण में ही वैक्सीन को उपलब्ध कराया जाना चाहिए।” पत्र के बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है।

जल्द आ सकती है वैक्सीन

बता दें कि हाल ही में Pfizer-BioNTech ने कोविड-19 वैक्सीन बना लेने का दावा किया है। इसे ब्रिटेन में आम लोगों को दिए जाने के लिए सरकार की मंजूरी भी मिल गई है। विशेषज्ञ उम्मीद जता रहे हैं कि अगले सप्ताह से ये वैक्सीन आम लोगों के लिए उपलब्ध हो जाएगी। ट्रायल के दौरान ये वैक्सीन 90 प्रतिशत लोगों पर असरदार साबित हुई है।

भारत में भी तीन कंपनियां पुणे की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, हैदराबाद की भारत बॉयोटेक और अहमदाबाद की जायडस बायोटेक पार्क प्रमुख रूप से वैक्सीन निर्माण में लगी हैं। पिछले दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन संस्थानों का दौरा किया था और वैक्सीन निर्माण की प्रगति की समीक्षा की थी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat