छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: अब राज्योत्सव की रहेगी धूम, प्रदेश के तीन क्षेत्रों की दिखेगी लोक संस्कृति…मुख्‍यमंत्री ने किया कार्यक्रम स्‍थल का अवलोकन, दिए दिशा-निर्देश…

रायपुर। राजधानी में शुक्रवार से राज्योत्सव की धूम रहेगी। राज्योत्सव का थीम ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” रखा गया है। इस बार राज्य स्थापना दिवस का कार्यक्रम तीन दिन चलेगा। इस दौरान विभिन्‍न कार्यक्रमाें का आयोजन किया जाएगा।

मुख्‍यमंत्री ने किया कार्यक्रम स्‍थल का अवलोकन, दिए दिशा-निर्देश

जानकारी के मुताबिक हर रोज प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। राज्योत्सव की तैयारी का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार शाम को साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम स्थल का भ्रमण किया और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

राज्योत्सव में इस बार स्थानीय कलाकारों को मंच देने का फैसला

अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार मौजूदा भूपेश बघेल सरकार ने राज्योत्सव में इस बार स्थानीय कलाकारों को मंच देने का फैसला लिया है। स्थानीय कलाकारों और समूहों को प्रस्तुति का मौका मिले, इसके लिए क्षेत्रवार दिन निर्धारित कर दिए गए हैं।

राज्योत्सव के पहले बस्तर क्षेत्र के कलाकार प्रस्तुति देंगे

जानकारी के अनुसार एक नवंबर को राज्योत्सव के पहले बस्तर क्षेत्र के कलाकार प्रस्तुति देंगे। दूसरे दिन दो नवंबर को सरगुजा और तीसरे दिन तीन नवंबर को मध्य क्षेत्र के कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुति होगी।

सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए विभागवार स्टाल

इसके अलावा सरकार की विभिन्न् योजनाओं की जानकारी देने के लिए विभागवार स्टाल बनवाए जा रहे हैं। व्यापार मेला का भी आयोजन किया जाएगा, ताकि प्रदेश के कारोबार को बढ़ावा और प्रोत्साहन मिले। सरकार की प्राथमिकता में कृषि है, इसलिए कृषि मेला का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें कृषि के क्षेत्र में नवाचार की जानकारी भी दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close