छत्तीसगढ़रायपुर

छत्तीसगढ़: राम वन गमन पथ को लेकर तैयारियां तेज़, सीएम भूपेश बघेल ने अधिकारियों को दिए निर्देश…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ‘राम वन गमन पथ’ को डेवलप करने का काम जल्द शुरू करने के निर्देश दिए हैं। पथ को लेकर तैयार किए गए कॉन्सेप्ट प्लान की समीक्षा के दौरान सीएम बघेल ने ये बात कही। रविवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में हुई मीटिंग में सीएम बघेल ने कहा कि राम वन गमन पथ के स्थलों में व्यावसायिक दृष्टिकोण से पर्यटन को बढ़ावा दिया जाए, जिससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।

उन्होंने कहा कि पथ के चिन्हित 51 स्थलों में 9 स्थलों सीतामढ़ी-हर चैका, रामगढ़, शिवरीनारायण तुरतुरिया, चंदखुरी, राजिम, सिहावा सप्त ऋषि आश्रम, जगदलपुर और रामाराम को पर्यटन की दृष्टि से डेवलप किया जाए। पथ के तमाम स्थलों में वृक्षारोपण कराया जाए। सभी जगहों के सौंदर्यीकरण के कामों में एकरूपता होनी चाहिए। इस मीटिंग के दौरान गृह एवं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ। शिवकुमार डहरिया, मुख्य सचिव आरपी मण्डल, अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू और अपर मुख्य सचिव अमिताभ जैन समेत अन्य अफसर मौजूद रहे ।

बैठक में सीएम बघेल ने सप्त ऋषि आश्रम, राजिम के लोमश ऋषि आश्रम में यज्ञशाला, योगा-मेडिटेशन सेंटर, प्रवचन केन्द्र निर्मित करने के लिए भी कहा है। लोमश ऋषि आश्रम के पास एक धर्मशाला बनाने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही अलग-अलग जगहों पर पर्यटकों के ठहरने का बंदोबस्त करने के लिए भी कहा है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close