छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: अंडर गारमेंट नहीं धोने से मिले शो-कॉज नोटिस का जवाब हुआ वायरल, लोगों ने जमकर किया शेयर…

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिला मुख्यालय से करीब स्थिति करनपुर में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 19 वीं बटालियन की तैनाती की गई है। इस बटालियन में कपड़े धोने को लेकर विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बटालियन में एक प्रधान आरक्षक की नियुक्ति जवानों के ड्रेस धोने और प्रेस करने के लिए हुई है। इसके बाद अंडर गारमेंट नहीं धोने से बटालियन के डिप्टी कमांडर ने प्रधान आरक्षक को शो-कॉज नोटिस जारी कर दिया, जिसका जवाब प्रधान आरक्षक ने देते हुए जवाब की प्रति को सोसल मीडिया में रविवार को वायरल कर दिया जिसे लोगों द्वारा जमकर शेयर किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विवाद की स्थिति उस वक्त उत्पन्न हुई, जब बटालियन के डिप्टी कमांडर ने प्रधान आरक्षक को अपना अंडर गारमेंट धोने को कह दिया। जब प्रधान आरक्षक ने कमांडर का कहना नहीं सुना तो इस प्रधान आरक्षक को बटालियन के डिप्टी कमाडेंट ने एक शो कॉज नोटिस जारी कर जवाब मांगा। शो-कॉज के बाद आरक्षक की तरफ से जो जवाब दिया गया, जिसे सोशल मीडिया में जमकर शेयर किया जा रहा है। बटालियन के डिप्टी कमांडर ने प्रधान आरक्षक को अपने अंडर गारमेंट नहीं धोने के लिए शो-कॉज नोटिस जारी किया है।

इधर, पीड़ित प्रधान आरक्षक ने जवाब देते हुए कहा कि मेरी भर्ती वर्दी की धुलाई व प्रेस करने के लिए हुई थी। चूंकि अंडर गारमेंट्स सिविल वस्त्र में आता है, इसलिए उसे धोना मेरी ड्यूटी में शामिल है या नहीं इसे स्पष्ट करें, भर्ती प्रक्रिया के दौरान ऐसा कुछ नहीं कहा गया था। मैने अंडर गारमेंट धोने के लिए मना कर दिया जो कि मेरे आत्मसम्मान को ठेस पंहुचा रहा था, इसीलिए मुझे मेरे कार्य क्षेत्र धोबी का लिखित में स्पष्ट करें।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat