छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ी: नगर निगम के अधिकारियों की समीक्षा बैठक कलेक्टर रजत बंसल बोलें निर्माण कार्यों में लाए तेजी…

जगदलपुर/ नीलांबर सेठिया/ कलेक्टर रजत बंसल ने आज नगर निगम द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों, पेयजल व्यवस्था, जल निकासी की व्यवस्था सहित अन्य विकास कार्यों की समीक्षा जिला कार्यालय आस्था कक्ष में की।

कलेक्टर बंसल ने कहा कि सभी कार्यो को टीम भावना से करें और निर्माण कार्यो में तेजी लाएं। समीक्षा में कलेक्टर ने गोकुल धाम, सर्वमांगलिक भवन, अटल आवास का निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण करने कहा। निर्माण कार्य को जल्द पूर्ण नहीं करवाने वाले ठेकेदारों को निगम आयुक्त के द्वारा नोटिस देने के निर्देश दिए हैं। समीक्षा बैठक में शहर के मध्य स्थित दलपत सागर, गंगामुण्डा तालाब और संजय बाजार की सफाई, आंगनबाड़ी भवनों का निर्माण, एचटीपी प्लांट, अमृत मिशन के कार्यों और मिशन क्लीन सिटी के संबंध में भी जानकारियां ली गई ।

बंसल ने बैठक में शहर के मध्य स्थित बड़े नालों की सफाई करवाने और बरसात के समय जल भराव की स्थिति को नियंत्रण करने के लिए अभी से टीम गठित कर क्षेत्र का निरीक्षण के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् निर्माण किए जा रहे भवनों के समीक्षा के दौरान एजेंसी के द्वारा निर्माण काम धीमी गति से करने पर एजेंसी को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश निगम प्रशासन के अधिकारी को दिए। बैठक में सिटी बस संचालन, जल प्रदाय विकास, राजस्व की वसूली सहित राज्य शहरी विकास अभिकरण (डूडा) के संबंध में भी चर्चा किया गया। बैठक में आयुक्त नगर निगम प्रेम कुमार पटेल, कार्यपालन अभियंता सर्व ए.के. दत्ता, एसबी शर्मा, सीएसपीडीसील के अधिकारी,व नगर निगम के अधिकारी उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button
Close
Close