कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सचिन पायलट का नाम सबसे आगे, इन नेताओं का नाम भी शामिल…

राहुल गाँधी का इस्तीफा भले ही अबतक स्वीकार मंजूर न हुआ हो, लेकिन उनकी जिद को देखते हुए अब नए नामों पर विचार हो रहा है. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम सबसे आगे है. वहीं, मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता और पश्चिमी उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी इस रेस में शामिल है.

बता दें कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मांग की है कि पार्टी को युवा नेतृत्व मिले. उन्होंने कहा, कांग्रेस वर्किंग कमेटी युवा चेहरे पर विचार करे. इतना ही नहीं बीते दिनों खुद, कैप्टन का नाम भी अध्यक्ष पद के लिए चल रहा था. इसके बाद उन्होंने यह टिप्पणी की.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन अब सीडब्ल्यूसी के नेताओं को युवा चेहरे को अध्यक्ष के रूप में चुनना चाहिए. जिसके करिश्मा पूरे देश में हो.’

हालांकि, पंजाब के सीएम के इस ट्वीट पर कांग्रेस के नेता बोलने को तैयार नहीं हैं. उनका कहना है कि यह फैसला सीडब्ल्यूसी की बैठक में होगा. पूर्व सांसद तारिक अनवर ने मीडिया में कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी सीडब्ल्यूसी के सदस्य हैं, उन्हें अपनी राय वर्किंग कमिटी के सामने रखनी चाहिए. नया अध्यक्ष वो हो जिसकी स्वीकार्यता पूरे देश में हो.

पूर्व केंद्रीय मंत्री जेडी सीलम ने कहा कि कांग्रेस में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फैसला सीडब्ल्यूसी की बैठक में होगा. राहुल गांधी ने भी कई बार युवा नेताओं को आगे लाने की बात करते रहे हैं, जब सीडब्ल्यू की बैठक बुलाई जाएगी, तब पंजाब सीएम के सुझाव को भी ध्यान में रखा जाएगा.

राहुल गांधी के इस्तीफा सभी दुखी

राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि राहुल गांधी का इस्तीफा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए दुखद रहा, लेकिन नए चेहरे को भी अध्यक्ष की कमान दी जा सकती है. प्रताप सिंह बाजवा ने कहा, सीडब्ल्यूसी को नया युवा अध्यक्ष बनाना चाहिए, जो पढ़ा लिखा हो जिसको देश और दुनिया की पूरी जानकारी होनी चाहिए जो बीजेपी और मोदी का मुकाबला करने में सक्षम हो

You may have missed

error: Content is protected !!