Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़बिलासपुर

घरेलू काम करने वाली युवती जान बचाने एस पी कार्यालय पहुंची, मालकिन पर लगाया गंभीर आरोप

बिलासपुर। घरेलू काम करने वाली युवती ने हाथ मे शादी का कार्ड लिए अपने मालकिन और परिवार के ऊपर मारपीट कर चोरी के झूठे मामले में फसाने का गंभीर आरोप की लिखित शिकायत करने एल्डरमेन महेश चन्द्रिकापुरे एवं पड़ोस की महिलाओं के साथ एस पी कार्यालय पहुँची। युवती का आरोप है कि मालकिन ने मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई और कोरे स्टाम्प पर जबरदस्ती अंगूठा लगवाया गया जिसका वीडियो भी बनाया गया ,साथ ही शादी नही होने देने की धमकी दी गई।

गौरतलब हो कि तालापारा, संजय नगर निवासी रजनी बोम्बर्डे पिता स्व. पांडुरंग बोम्बर्डे अज्ञेय नगर स्थित श्रीमती आशा पहारे के यहाँ  विगत दो सालों से झाड़ू, पोछा, बर्तन एवं अन्य घरेलू काम करती थी। इसी बीच युवती का विवाह लगने की वजह से उसने अगस्त 2017 से पहारे परिवार के यहाँ से काम छोड़ दिया था। विवाह कार्यक्रम में युवती की माँ जब रजनी की शादी में आमंत्रण देने पहारे परिवार पहुँची तो आशा पहारे ने माँ से शादी के संबंध में सामान खरीदने की अनौपचारिक बाते पूछने लगी जानकारी मिलने के बाद श्रीमती पहारे ने युवती की माँ से लड़की द्वारा पैसा चोरी कर शादी सामान खरीदने की धमकी देने लगी जिससे दुखी होकर घर वापिस आ गई और युवती को बताते हुए मालकिन को कोसने लगी कि इतने सालों से काम करने का सिला कैसा मिला है। शादी की तैयारी और रिश्तेदारों को निमंत्रण देने के लिए जब युवती की माँ महाराष्ट्र गई हुई थी इसी बीच एक अन्य महिला के माध्यम से श्रीमती पहारे का बुलावा आया जिसपर रजनी मालकिन से मिलने उनके घर गई जहाँ पहुंचते ही आशा पहारे का पुत्र हिमांशु पहारे और पुत्री हिमाने पहारे ने उसे घर के कमरे बंद करके मारपीट किया गया तथा युवती को चाकू की नोक पर 5 लाख रुपये की चोरी करने का आरोप लगाते हुए गंदी गंदी गालियां देने लगे और एस पी, डीएसपी और कलेक्टर से पहुँच बताकर चोरी करना काबुल करवाते हुए जबरदस्ती कोरे स्टाम्प पर अंगूठा लगवाया गया तथा शादी नही होने देने की धमकी भी दी गई।

प्रताड़ना से भयभीत युवती जान के डर से चोरी करना मजबूरन काबुल करली जिसका मोबाईल पर उन्होंने वीडियो भी बना लिया। यही नही युवती ने शिकायत में आरोप लगाया है कि उसकी बहन से भी कोरे स्टाम्प पर अंगूठा लगवाना बताया और उसके बैंक खाते से नगद 30 हजार रुपये निकालने की बात कही है। तथा 3 दिनों के भीतर और 40 हजार देने को कहा गया साथ ही प्रत्येक माह 10 हजार रुपये देने की धमकियां देना बताया है। इन सभी बातों को उल्लेखित करते हुए रजनी बोम्बर्डे नगर निगम एल्डरमेन महेश चंद्रिकापूरे और पड़ोस की महिलाओं के साथ लिखित शिकायत व शादी कार्ड लेकर एस पी कार्यालय पहुंची जहाँ एसपी की गैरमौजूदगी में डीएसपी हेडक्वार्टर श्री चौबे से मुलाकात के बाद उन्हें एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर से मिलने की सलाह दे कर चलता कर दीया जबकि आगामी 24 दिसंबर को युवती का विवाह होना है। इस मामले की पूरी सच्चाई पुलिस जाँच के बाद ही सामने आएगी।

error: Content is protected !!