शिक्षा

कोरबा: तुमान स्कूल के प्राचार्य पुरुषोत्तम पटेल अब कदाचरण के घेरे में… व्याख्याता की शिकायत सहायक संचालक से मांगी जांच रिपोर्ट…

कोरबा। शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला तुमान के प्राचार्य पुरुषोत्त्म पटेल अब कदाचरण के कटघरे में खड़े दिखाई दे रहे हैं। स्कूल के एक व्याख्याता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर ने सहायक संचालक को जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

बीते कुछ दिनों से करतला ब्लॉक स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला तुमान सुर्खियों में है। यहां के प्राचार्य पुरुषोत्तम पटेल पर प्रैक्टिकल परीक्षा में अनुपस्थित चार छात्रों को अंक दिए जाने का आरोप लगाते हुए शिक्षा संभाग बिलासपुर के संयुक्त संचालक से शिकायत की गई थी। जांच टीम अपनी रिपोर्ट संयुक्त संचालक को सौंप दी है, जिसमें यह साबित हो गया है कि प्राचार्य पटेल ने उन 4 छात्रों को प्रैक्टिकल अंक दे दिए, जो परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे। जांच रिपोर्ट में तुमान स्कूल के प्राचार्य पटेल और अग्रगमन कोचिंग सेंटर के प्रभारी को दोषी करार दिया गया है। इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है। इधर, प्राचार्य पटेल के खिलाफ संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग ने एक और जांच बिठा दी है। बीते 30 जून को संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर ने एक आदेश जारी किया गया है, जिसमें सहायक संचालक प्रशांत राय को जांच अधिकारी बनाया गया है।

आदेश में कहा गया है कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मुमान के प्राचार्य पटेल के खिलाफ तुमान स्कूल के व्याख्याता केपी कुर्रे ने एक शिकायत की है। जिसकी जांच के लिए सहायक संचालक राय को जांच अधिकार नियुक्त किया गया है। शिकायत की प्रति देते हुए जांच अधिकारी से प्रतिवेदन मांगा गया है। यहां यह बताना जरूरी है कि कई साल से शिक्षकों और प्राचार्य पटेल के बीच अंदरूनी लड़ाई चल रही है। अब लड़ाई सतह पर आ गई है। प्राचार्य पटेल के खिलाफ पहले गुमनाम शिकायतें की गईं। जबाव में प्राचार्य ने स्कूल के कुछ व्याख्याताओं के खिलाफ डीईओ व पुलिस से नामजद शिकायत की है, जिसकी जांच चल रही है।इधर, अब प्राचार्य पटेल के खिलाफ उनके स्कूल के ही एक व्याख्याता कुर्रे खुलकर सामने आ गए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close