मनोरंजन

‘प्रलय’ का किरदार थोड़ा सनकी और अप्रत्या शित है’, यह कहना है सोनी सब के ‘तेनाली रामा’ में अपनी भूमिका के बारे में बोलें अजय चौधरी…

एक बार फिर सोनी सब परिवार का हिस्सा बनकर कैसा महसूस हो रहा है?

मैंने सोनी सब के साथ अपने सफर की शुरुआत की थी और ‘तेनाली रामा’ जैसे शो के साथ वापसी करना बहुत ही शानदार अनुभव है। पहले मुझे इसे शो के बारे में बहुत पता नहीं था, क्योंैकि मैं इतना टीवी नहीं देखता हूं, लेकिन ‘तेनाली रामा’ काफी अच्छाह कर रहा है और इसके किरदार काफी दिलचस्पं हैं। दो सालों से भी ज्याोदा समय से यह शो चल रहा है और इसने दर्शकों के दिलों में अपनी एक खास जगह बना ली है और इस खूबसूरत शो का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं। घर लौटने का अहसास कमाल का है।

प्रलयंकर (उर्फ प्रलय) का किरदार चुनने की क्या वजह रही?

जब सोनी सब पर मैंने अपना पहला शो किया था, वह एक लव स्टोरी में एक नकारात्महक किरदार था। अब इतने सालों बाद, एक नेगेटिव किरदार के साथ वापसी करते हुए काफी अलग महसूस हो रहा है। यह मेरे लिये काफी अनूठा है, क्योंरकि पहले मैंने कभी ऐतिहासिक शो नहीं किया है और यह किरदार मुझे रोचक लगा। इस किरदार की जिस बात ने मुझे अपनी तरफ खींचा वह इसका सनकीपन और अप्रत्यातशित होना था। ‘तेनाली रामा’ जैसे शो में, जिसमें बेहद ठोस भाषा के साथ, थोड़ा ह्यूमर भी है, उसमें एक सनकी की भूमिका निभाना थोड़ा चुनौतीपूर्ण था और साथ ही दिलचस्पय भी।

आपने पहले जिस तरह की भूमिकाएं निभायी हैं उससे प्रलय का किरदार कितना अलग है?

यह पहली बार है कि मैं प्रलय जैसी भूमिका निभा रहा हूं। यह अपनी भाषा और सनकीपन के कारण अद्भुत है। इसलिये, मेरे लिये यह नया है और मुझे ऐसा लगता है कि दर्शकों को भी पसंद आयेगा।

क्याय आपने इस भूमिका के लिये कोई खास तैयारी की है?

सामान्यलतौर पर मेरे लिये शारीरिक तैयारी से ज्यागदा यह मानसिक तैयारी थी। मैं इस किरदार को लेकर काल्प्निक सीन बनाता रहता था। प्रलय के किरदार के लिये दरअसल मुझे, काफी सारी फिजिकल प्रैक्टिस करने की जरूरत पड़ी साथ ही साथ स्टंतट करने और तलवारबाजी करने की। एक एक्टार के तौर पर पहले मैंने अपने इस रूप को आजमा कर नहीं देखा था, इसलिये मेरे लिये यह नया अनुभव था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं तलवारबाजी करूंगा, लेकिन इससे मुझे अपनी ताकत और क्षमताओं के बारे में जानने में मदद मिली। मुझे ‘तेनाली रामा’ के सेट पर सुपर हीरो होने जैसा अहसास होता है।

इस किरदार के लुक की बात करें तो मुझे सचमुच अपने बालों को कुछ कारणों से बढ़ाना पड़ा और इसके बाद मुझे यह शो मिल गया। वैसे तो प्रलय के लिये लंबे बालों की जरूरत नहीं थी लेकिन इससे इस किरदार को और भी गहराई मिलती है।

नेगेटिव भूमिका निभाने के बारे में आपकी क्याय राय है?

मैंने कभी इस तरह से नहीं सोचा क्योंीकि मैंने अपने कॅरियर की शुरुआत ही नेगेटिव किरदार से की थी। मेरे लिये यह भूमिका पर निर्भर करता है और वह किस तरह आकार लेगा या उसका सफर कैसा होगा। कोई भी भूमिका हाथ में लेने से पहले मैं बस इतना सोचता हूं कि यह किरदार कैसा नज़र आयेगा और इस शो के लिये यह किरदार कितना महत्वलपूर्ण है। लेकिन मुझे इस तरह के अलग तथा सनकी किरदार निभाना पसंद है।

क्याा आप ‘तेनाली रामा’ शो में आगामी ट्रैक के बारे में कुछ कहना चाहेंगे?

हम ‘तेनाली रामा का नया अध्यामय’ लेकर आ रहे हैं। इस नये पड़ाव पर, मैं महामत्यम की भूमिका में हूं, जोकि होशियार, ताकतवर और चालें चलने में माहिर है। जहां रामाकृष्णा सकारात्मपक सोच वाला है, वहीं प्रलय नकारात्म‘क सोच वाला। इसलिये, इन दोनों के बीच मुकाबला है।

क्या आप सोनी सब देखते हैं? इस चैनल पर आपका पसंदीदा शो कौन-सा है?

हां, मैं सोनी सब देखता हूं और जाहिर सी बात है अब मेरा पसंदीदा शो ‘तेनाली रामा है। इसके अलावा, मैं अपने परिवार के साथ ‘तारक मेहता का उल्टास चश्माम’ देखता हूं। पहले मेरे एक दोस्तह ‘यारों का टशन’ में काम कर रहे थे और मुझे सोनी सब पर उस शो को देखना पसंद था। आज के समय में, सोनी सब पर कई सारे अच्छेद शो हैं, जिनमें ‘तेनाली रामा’ भी शामिल है और इसलिये मैंने इस शो को करने के बारे में सोचा।

देखते रहिये, ‘तेनाली रामा’ सोमवार से शुक्रवार, शाम 7.30 बजे, केवल सोनी सब पर

Related Articles

Back to top button
Close
Close