Fri. Jan 24th, 2020

अध्यक्ष अमित शाह ही नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी के ये बड़े नेता भी हैं बीमार…

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. इस बात की जानकारी अमित शाह ने खुद बुधवार को दी है. वह इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. माना जा रहा है कि स्वाइन फ्लू के कारण अमित शाह अस्पताल में दो से तीन दिनों तक भर्ती रह सकते हैं. वैसे अमित शाह ही नहीं बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता हैं जो इनदिनों बीमार चल रहे हैं. जिनका इलाज किया जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद: बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को सोमवार के दिन एम्स में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद रविशंकर प्रसाद को आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था. लेकिन बाद में हालत में सुधार हुआ और फिर दूसरे वार्ड में रखा गया.

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी : बीजेपी नेता नितिन गडकरी की भी तबीयत नासाज चल रही है. नितिन गडकरी पिछले महीने महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े थे. बाद में पता चला कि उनका शुगर लेवल लो हो गया था. यह पहली बार नहीं हुआ इससे पहले दिल्ली में संसद मार्च के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े थे.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज: पिछले साल सुषमा स्वराज भी किडनी की परेशानी से जूझ रही थीं. जिसके बाद उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था. फिलहाल अभी तो उनका स्वस्थ बेहतर हैं. लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि सेहत के कारण कारणों से उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में न लड़ने का फैसला किया है.

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. मनोहर पर्रिकर पैंक्रियाटिक कैंसर संबंधी बीमारी से ग्रसित हैं. उन्होंने सबसे पहला इलाज अमेरिका में कराया उसके बाद दिल्ली के एम्स में उनका इलाज किया गया. बीच में उनके इस्तीफे को लेकर भी आवाज उठी लेकिन उन्होंने फिर से पूरा काम संभाल लिया और इस हालत में वे अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं.

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली: पिछले साल अरुण जेटली की भी तबियत खराब चल रही थी. जिसके बाद उन्हें अप्रैल, 2018 में उन्हें एम्स में एडमिट कराया गया था, जहां वह डायलसिस पर थे. जिसके बाद अरुण जेटली का 14 मई, 2018 को किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. बता दें कि उन्होंने पिछले नौ महीनों से उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. फिलहाल वर्तमान में अरुण जेटली अमेरिका में इलाज के लिए गए हैं.

You may have missed

error: Content is protected !!