स्वास्थ्य

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा खुलासा, हर दिन कोरोना वायरस का नया चेहरा आ रहा है सामने, देश के वैज्ञानिक रखें है नजर…

कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों में स्वास्थ्य संबंधी शिकायतों के सामने आने और कुछ लोगों में दोबारा से कोरोना होने की खबरों पर केन्द्रीय...

कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों में स्वास्थ्य संबंधी शिकायतों के सामने आने और कुछ लोगों में दोबारा से कोरोना होने की खबरों पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस का नया चेहरा सामने आ रहा है। इस पर वैज्ञानिक समुदाय नजर बनाए हुए है और अध्ययन भी कर रहा है।

मंगलवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेसवार्ता में नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि कोरोना वायरस के बारे में अभी वैज्ञानिक वर्ग अध्ययन कर रहा है। यह प्रक्रिया निरंतर चलने वाली है। इस वायरस का हर दिन नया चेहरा सामने आ रहा है। कोरोना होने के बाद कई स्वास्थ्य संबंधी शिकायतें भी आ रही हैं, लेकिन इसके बारे में अभी कुछ साफ- साफ नहीं कहा जा सकता।

इसे पढ़ने के लिए क्लिक करें…

कोरोना वैक्सीन: रूस वाले दावे पर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दिया बड़ा बयान, कहा- दवा का वितरण किया जाना खतरनाक…

पिछले एक हफ्ते से कोरोना के नए मामले आने की रफ्तार घटी:

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में कोरोना के नए मामले आने की रफ्तार घटी है। इसी तरह मृत्युदर में भी गिरावट दर्ज की जा रही है, वहीं रिकवरी रेट में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि यह अभी एक हफ्ते का ट्रेंड है, इसलिए लोगों को सावधानी बरतना जारी रखना चाहिए। मास्क लगाना, दो गज की दूरी बनाए रखना और हाथ बार-बार धोने जैसी सावधानियां बरती जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि नए मामलों का घटना एक सकारात्मक संदेश है, लेकिन अभी हमें लापरवाह नहीं होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
Close
Close