बिलासपुरस्वास्थ्य

बिलासपुर: जिले में कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान शुरू, कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने नागरिकों से सहयोग की अपील… 

बिलासपुर। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर के मागदर्शन में जिले मेें कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे अभियान आज से शुरू किया गया है। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि सर्वे टीम को सही जानकारी दें और आवश्यक सहयोग करें। यह हम सभी की सुरक्षा एवं बचाव के लिये बेहद जरूरी है।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 संक्रमण के प्रसार श्रृंखला को तोड़ने हेतु छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार राज्य के सभी जिलों के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर भ्रमण कर कोरोना सघन सामुदायिक सर्वे आज से शुरू किया गया है। यह अभियान 12 अक्टूबर 2020 तक चलाया जायेगा।

कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जागरूकता, जल्द से जल्द संक्रमित व्यक्ति की पहचान और उपचार और इस उद्देश्य को पूरा करने में जिला प्रशासन को आम जनता का सहयोग सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि सर्वे के बाद जांच दल द्वारा लक्षण वाले मरीजों को कोरोना समुचित उपचार का प्रबंध किया जायेगा।

कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने कहा कि कोरोना से संबंधित सुरक्षात्मक उपायों का स्वयं अनुशासित होकर पालन करें और तीन बातों का विशेष ध्यान दें- मास्क को सही तरीके से पहनें यानी कि मास्क से मुंह और नाक पूरी तरह ढंके होने चाहिए। दो गज की दूरी सबसे जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। हैंडवाश या सैनिटाइजेशन का उपयोग करें। बार-बार अपने हाथ साबुन से धोते रहें या सैनिटाईज करते रहें। उन्होंने कहा कि नागरिकों की सहभागिता और जागरूकता से हम कोरोना से चल रही इस जंग को जीतने में जरूर कामयाब होगें।

Related Articles

Back to top button
Close
Close