स्वास्थ्य

वैश्विक महामारी कोरोना वाइरस से ठीक होने वाले मरीज दोबारा हो रहे संक्रमित, दिल्ली के आंकड़ों से विशेषज्ञ भी हैरान…

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ रफ़्तार से फैल रहा है. तमाम उपायों के बाद भी संक्रमण के ताज़ा आंकड़े डराने वाले हैं...

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ रफ़्तार से फैल रहा है. तमाम उपायों के बाद भी संक्रमण के ताज़ा आंकड़े डराने वाले हैं. एक ओर जहां दिल्ली में पहले की तुलना में कोरोना पर नियंत्रण होता नज़र आ रहा था, वहीं अब राष्ट्रीय राजधानी से एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, यहां के कुछ अस्पतालों का कहना है कि कोरोना वायरस से रिकवर हो चुके कुछ पेशेंट दोबारा संक्रमित होकर उनके पास आ रहे हैं.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार की ओर से संचालित राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में कोरोना से स्वस्थ हो चुके दो मरीजों में दोबारा संक्रमण पाया गया है. अस्पताल ने बताया कि इस महीने के शुरु में दो मरीजों के कोरोना वायरस से उबरने के लगभग डेढ़ महीने बाद वे फिर से संक्रमित हो गए हैं. वहीं द्वारका के आकाश हेल्थकेयर हॉस्पिटल से भी एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है. जहां कोरोना से स्वस्थ हो चुका मरीज दोबारा संक्रमित पाया गया है. हालांकि, इस दफा इस संक्रमण से मरीज की मौत भी हो गई. वहीं दिल्ली का एक पुलिसकर्मी भी दोबारा संक्रमित पाया गया है. इन मामलों के सामने आने के बाद से एक्सपर्ट्स भी हैरान हैं.

नगर निगम की तरफ से संचालित कोरोना डेडिकेटेड अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स भी संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद दोबारा संक्रमित पाई गई है. दिल्ली में इस तरह मरीजों के दोबारा संक्रमित होने से स्थिति काफी संवेनशील हो गई है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close