दिल्लीन्याय एवं कानूनसीबीआईसुप्रीम कोर्ट

CBI vs CBI मामला: सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाज आज सीबीआई डायरेक्टर का पद संभाल सकते हैं आलोक वर्मा…

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीबीआई चीफ आलोक वर्मा आज अपना पदभार संभाल सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में आलोक वर्मा को राहत देते हुए उन्हें फिर से बहाल करने का निर्देश दिया था। आपको बता दें कि सीबीआई के भीतर विुवाद के चलते केंद्र सरकार ने आलोक वर्मा को 23 अक्टूबर 2018 को छुट्टी पर भेज दिया था। कोर्ट ने केंद्र सरकार के फैसले को रद्द करते हुए आलोक वर्मा को फिर से बहाल करने का आदेश दिया।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 75 दिनों के बाद आलोक वर्मा की एक बार फिर से सीबीआई में वापसी हुई है, लेकिन वह कोई बड़ा नीतिगत फैसला नहीं ले सकेंगे। केंद्र सरकार द्वारा आलोक वर्मा को लेकर 23 अक्टूबर 2018 के बाद के सभी नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया है। लिहाजा सरकार ने आलोक वर्मा को लेकर जो भी नोटिफिकेशन जारी किए थे उसे रद्द कर कर दिया गया है।

सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों के बीच खड़ हुए विवाद के बाद जिस तरह से केंद्र सरकार ने सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को उनके पद से हटाते हुए उन्हें छुट्टी पर भेज दिया था, उसके बाद आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई करने के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अहम फैसला दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को एक बार फिर से सीबीआई डायरेक्टर के पद पर बहाल कर दिया है। हालांकि इस बहाली के साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा पर कुछ पाबंदियां भी लगाई हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close