लाइफस्टाइल

बड़ी ख़बर: भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारकों के लिए खुशखबरी, ग्राहकों पर लगने वाले ये शुल्क हुए समाप्त, जानिए…

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने खाताधारकों को बड़ी राहत प्रदान की है...

भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने खाताधारकों को बड़ी राहत प्रदान की है। एसबीआई ने ग्राहकों से वसूले जाने वाले कुछ चार्ज समाप्त कर दिए हैं। इनमें एसएमएस अलर्ट तथा न्यूनतम बैलेंस सम्मिलित हैं। एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों को ये सुविधा प्राप्त होगी।

बैंक ने ग्राहकों से यह भी अपील की है कि बिना काम के एप्स से छुटकारा पाइए एवं #YONOSBI डाउनलोड कीजिए। बैंक ने आगे सूचना प्रदान की है कि ग्राहक के खाते से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर बैकिंग सर्विस मैसेज हेतु लगने वाले चार्ज को समाप्त कर दिया गया है। अब इसके लिए ग्राहक को कोई चार्ज नहीं होगा। यही नहीं अब न्यूनतम बैलेंस रखना भी जरुरी नहीं है।

पहले इतना था न्यूनतम बैलेंस

बता दें कि पहले एसबीआई में खाताधारकों को 3,000 रुपये मिनिमम बैलेंस के रूप में रखना आवश्यक होता था। यदि यह 50 प्रतिशत से कम मतलब 1,500 रुपये हो जाता है, तो उसे शुल्क के रूप में 10 रुपये एवं जीएसटी देना होता था। वहीं यदि आपके खाते में बैलेंस 75 प्रतिशत से कम हो जाता है तो आपको शुल्क के रूप में 15 रुपये तथा जीएसटी देना होता था।

एटीएम से निकासी के संबंध में जानिए

आपकी जानकारी हेतु बता दें कि एसबीआई ने अपने एटीएम से निकासी नियमों में परिवर्तन किया है। क्योंकि आजकल काफी लोग एटीएम का करीबन रोजाना उपयोग करते हैं। नए नियमों की बात करें तो इसके तहत खाते में अधिक राशि नहीं होने पर अगर एटीएम से निकासी फेल हो जाती है तो बैंक ग्राहकों से 20 रुपये जुर्माने संग जीएसटी का भुगतान करने को बोलता है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close