लाइफस्टाइल

डर से आज़ादी: व्हाट्सएप में भी कर सकते हैं सिक्रेट चैट, नहीं पड़ेगी डिलीट करने की जरूरत…आइए जानते हैं कैसे…

आज के समय में सोशल मीडिया एप्स का इस्तेमाल हर कोई करना पसंद करता है. इनमे WhatsApp से लेकर हाइक तक का इस्तेमाल होता है. इन सभी एप्स पर चैटिंग करना मजेदार लगता है. वहीं WhatsApp के बारे में बात करें तो इसे बहुत अधिक लोग उपयोग करते हैं. वहीं कई बार इस पर चैट करने के दौरान चैट्स में से कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो हम हर किसी को नहीं बता पाते हैं. जी हाँ, और ऐसी ही सिक्रेट चैट को लेकर सभी डरे हुए रहते हैं कि कहीं कोई इसे देख ना लें. अब ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी ट्रिक जिससे आप WhatsApp में चैट को छुपा सकते हैं उसे आपको डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जी हाँ, इस ट्रिक की मदद से आप अपनी सिक्रेट चैट कर भी सकते हैं और इसे कोई पढ़ भी नहीं सकेगा. उसके लिए आपको डिलीट भी नहीं करना पड़ेगा. आइए जानते हैं कैसे.

ऐसे छिपाएं अपनी सिक्रेट चैट – जी दरअसल WhatsApp में कई तरह के ऐसे फीचर्स हैं जिनसे आप अनजान होंगे. इन्ही में एक फीचर है Archive Chat का. जी हाँ, आप इस फीचर की मदद से बिना डिलीट किए आप अपनी चैट को दूसरों से छिपा सकते हैं. इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करनी होंगी.

आइए बताते हैं क्या…? – सबसे पहले आपको उस शख्स की प्रोफाइल सिलेक्ट करनी होगी जिसके साथ आप अपनी चैट छिपाना चाहते हैं. अब इसके बाद आपको पिन, डिलीट, म्यूट और अर्काईव के साइन्स बने नजर आएंगे. अब उनमे से आपको Archive वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करना है जो लास्ट में है. ऐसे आपकी चैट आपके व्हाट्सएप अकाउंट से गायब हो जाएगी और नॉर्मली उसे कोई नहीं देख सकेगा. आप उसे देखना चाहे तो व्हाट्सएप Chat में जाकर Archived में देख सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
Close
Close