नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: अवैध प्लाटिंग के खिलाफ़ निगम का अभियान जारी, बहतराई, मोपका और चिल्हाटी के 8 जगहों पर की गई कार्रवाई…

बिलासपुर। शहर में चल रहे अवैध प्लाटिंग के खिलाफ़ नगर निगम का अभियान जारी है.आज शहर के 8 स्थानों पर किए जा रहें अवैध प्लाटिंग के खिलाफ़ नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई की है। निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर बहतराई, मोपका और चिल्हाटी में कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के तहत प्लाट में बनें रोड, बाउंड्रीवाल, गेट और फेंसिंग को तोड़ दिया गया है तथा बिजली के खंभों समेत अन्य सामानों हटाया गया है।

नगर पालिक निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय द्वारा अवैध प्लाटिंग के खिलाफ़ कार्रवाई के लिए टीम तैयार कर अभियान छेड़ने के निर्देश दिए गए है। जिसके तहत निगम के भवन शाखा और जोन द्वारा आज प्रथम हाॅस्पिटल के सामने बहतराई रोड में प्रतिभा मिश्रा, शिवचरण साहू और चिल्हाटी तथा मोपका में राजेंद्र देवांगन,गुलाब कुर्रे, छोटे कुमार, सुरेश मिश्रा, नवल किशोर शर्मा, राजकुमार चंद्राकर द्वारा किए जा रहे अवैध प्लाटिंग के खिलाफ़ कार्रवाई की गई है। जिसमें राजेंद्र देवांगन द्वारा साढ़े सात एकड़ जमीन में अवैध प्लाटिंग की जा रही थी,

इसी तरह बहतराई रोड में प्रतिभा मिश्रा के द्वारा अवैध प्लाटिंग के साथ ही साथ बाजू में बिना अनुमति के बेसमेंट बनाया जा रहा था जिस पर निगम ने कार्रवाई किया है। बहतराई रोड में ही शिवचरण साहू के द्वारा जमीन में अवैध प्लाटिंग करने के साथ ही दुकान का भी निर्माण किया जा रहा था जिसे तोड़ा गया है। आज की कार्रवाई में अधीक्षण अभियंता जीएस ताम्रकार, जोन कमिश्नर प्रवीण शर्मा, सहा.अभियंता सुरेश शर्मा, सहा.अभियंता जुगल सिंह, पटवारी, सहा.अभियंता मानिक, हरीश जैन,प्रमिल शर्मा समेत अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें।

एफआईआर कराई जाएगी

अवैध प्लाटिंग करने वाले बिल्डरों के खिलाफ़ नगर निगम द्वारा एफआईआर कराया जाएगा। हाल ही में जितने लोगों के खिलाफ़ ननि ने कार्रवाई की है,उनमें से अधिकतर लोगों के खिलाफ़ एफआईआर हो चुका है,बचें हुए लोगों के खिलाफ़ कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close