नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: शहर की जनता के हितों और अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए करना होगा काम…ऐसा कार्य करना है कि कार्यकाल यादगार बन जाए…रामशरण… 

बिलासपुर। शहर की जनता के हितों और अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए आगे काम करना होगा। इससे ही हमारे शहर का विकास होगा। आने वाले पांच साल में हमें ऐसा कार्य करना है कि कार्यकाल यादगार बन जाए। इसके लिए शहर की जनता और अधिकारियों के बीच समन्वय बनाकर तालमेल के साथ काम करना होगा।

मेयर रामशरण यादव ने उक्त बातें कही। उन्होंने कार्यकाल की पहली बैठक लेकर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से औपचारिक रूप से परिचय प्राप्त किया। मेयर ने कहा कहा कि शहर की जनता और अधिकारियों के बीच समन्वय बनाकर तालमेल के साथ काम करना होगा। बैठक में मौजूद सभापति शेख नजीरुद्दीन ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा की निगम के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी जो काम करते हैं उसकी निगरानी होनी चाहिए। विशेषकर बिजली, पानी, सडक और सफाई कार्यो की उन्होंने लगातार मॉनिटरिंग करने की बात कही। बैठक की शुरुआत में जोन क्रमांक एक से आठ तक के जोन कमिश्नरों ने मेयर एवं सभापति को अपना परिचय दिया। वहीं अधिकारियों व विभाग प्रमुखों ने अपना परिचय देते हुए कार्य एवं विभागों की जानकारी दी। कमिश्नर प्रभाकर पांडेय ने बैठक में मेयर व सभापति का स्वागत करते हुए निगम में चल रहे बड़े प्रोजेक्ट कीप्रगति की जानकारी भी दी। कमिश्नर ने कहा कि हमारी टीम बहुत अच्छी है और हम सभी शहर के विकास के लिए सतत कार्य करेंगे। इस दौरान उन्होंने शहरवासियों को आने वाले छह माह के अंदर सिंधी कॉलोनी की स्मार्ट सडक समेत प्लेनेटोरियम, सेंट्रल लाइब्रेरी, मल्टी एक्टिविटी सेंटर और साइंस कॉलेज मैदान जैसे बड़े प्रोजेक्ट पूरा करने की बात कही है। पहली बैठक में ही मेयर व सभापति ने मार्च तक संपत्ति कर की वसूली शत प्रतिशत करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में अपर आयुक्त आरबी वर्मा, अधीक्षण अभियंता जीएस ताम्रकार, सभी जोन कमिश्नर, उपायुक्त एवं विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

गर्मी में पेयजल समस्या निराकरण के लिए बनाएं कार्ययोजना

महापौर एवं सभापति ने गर्मी के दिनों में पानी की समस्या के समाधान की जानकारी ली। कमिश्नर ने बताया कि गर्मी के दिनों में पानी की समस्या वाले क्षेत्रों को चिन्हांकित कर ऐसे क्षेत्रों में जलापूर्ति की कार्ययोजना बनाने के निर्देश जल विभाग को दिए हैं। इसी तरह सभी जोन कमिश्नरों को टैंकर एवं ट्रैक्टर दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

व्यवस्थित निर्माण होगी प्राथमिकता

व्यापार विहार स्मार्ट सड़क निर्माण पर बैठक में अलग से चर्चा की गई। महापौर ने कहा कि केवल निर्माण करना भर काफी नहीं है। हर काम का व्यवस्थित निर्माण करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। कार्ययोजना बनाते समय इस बात का ध्यान रखना होगा कि इससे लोगों को किस तरह की परेशानी होगी और राहत देने के लिए हम क्या करेंगे। व्यापार विहार रोड के संदर्भ में उन्होंने कहा कि एक तरफ के सड़क निर्माण पूर्ण करने के बाद ही दूसरी ओर से सड़क निर्माण किया जाए। इस सड़क पर पानी का नियमित छिड़काव करने की बात भी उन्होंने कही। इसी तरह सभापति ने महादेव हॉस्पिटल और त्रिवेणी भवन जाने के रास्ते को डिवाइडर रहित करने की बात कही। उन्होंने डिवाइडर के कारण शहर के लोगों को परेशानी होने की बात कही।

हर समस्या में साथ खड़े रहेंगे

मेयर ने अधिकारियों से कहा है कि निगम के कार्यों में किसी भी तरह की समस्या के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। उन्होंने कार्यों से संबंधित किसी भी समस्या के लिए सीधे संपर्क करने की बात कही। इसी तरह मेयर ने सिरगिट्टी नगर पंचायत कार्यालय में हफ्ते में दो दिन जोन कार्यालय संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close