देश

बड़ी खबर: आरआरबी एनटीपीसी और ग्रुप D के छात्रों का इंतजार खत्म, रेलवे बोर्ड ने जारी की परीक्षा तिथि…

रेल मंत्री पीयुष गोयल ने ट्वीट करके परिक्षाओं के विषय में जानकारी दी है...

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 का इंतजार कर रहे 1.17 करोड़ से ज्यादा कैंडिडेट्स का इंतजार खत्म हो गया है। परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरु किया जायेगा।

रेल मंत्री पीयुष गोयल ने ट्वीट करके परिक्षाओं के विषय में जानकारी दी है। रेलवे चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने एक वीडियो में कहा- रेलवे में विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिये भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण की जा चुकी है, जल्द परिक्षाएं आयोजित होंगी।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड जारी करेगा। एग्जाम पूरे प्रोटोकॉल के साथ आयोजित किया जाएगा। RRB किसी भी उम्‍मीदवार को डाक से कॉल लेटर नहीं भेजेगा। हालांकि, उम्मीदवारों को नियमित रूप से आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए क्योंकि यदि किसी कारणवश उम्‍मीदवार को SMS या ई-मेल प्राप्‍त नहीं होता है तो ऐसे में बोर्ड की कोई जिम्‍मेदारी नहीं होगी।

रेलवे में विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिये भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण की जा चुकी है, विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरु किया जायेगा।

छात्रों ने छेड़ा ऑनलाइन आंदोलन

रेलवे भर्ती परीक्षा की तिथि जारी करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर छात्रों का आंदोलन हो रहा था। पिछले कुछ दिनों से ट्विटर पर ट्रेंड हो रहे हैश टैग #SpeckUpForSSCRailwaysStudents के बाद शनिवार को हैश टैग #5Baje5Minutes ट्रेंड होने लगा। रेलवे और एसएससी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी हैश टैग #5Baje5Minutes के साथ शनिवार शाम पौने पांच बजे तक 7 लाख से ज्यादा ट्वीट ककर चुके थे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close