देश

कोरोना वाइरस: क्या कार या साइकिल चलाते वक़्त जरुरी है मास्क लगाना ? केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय ने दिया जवाब…

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अकेले कार या साइकिल चलाते वक़्त मास्क लगाने को लेकर कोई मंत्रालय ने कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किए हैं. केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने प्रेस वार्ता में कहा कि हालांकि, यदि कोई व्यायाम कर रहा है, ग्रुप में साइकिल चला रहा है या टहल रहा है, तो उसे मास्क लगाना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए ताकि एक दूसरे में संक्रमण नहीं फैले.

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़ी तादाद में लोगों ने शिकायत की है, अपनी कारों के भीतर होने के दौरान मास्क नहीं पहनने के कारण उनके चालान किये जा रहे है. अकेले कार या साइकिल चलाते वक़्त मास्क पहनने की जरुरत के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में भूषण ने साफ़ किया कि, ‘‘किसी शख्स के अकेले कार या साइकिल चलाते वक़्त मास्क पहनने पर स्वास्थ्य मंत्रालय से कोई गाइडलाइन नहीं है.”

वहीं दूसरी तरफ, देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में अब हर दिन नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. देश में बीते 24 घंटों में 84,156 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं 1,083 लोगों की मौत हो गई है. देश में अब कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 40 लाख के पास पहुंच गई है. इससे पहले देश में सबसे अधिक केस तीन सितंबर को सामने आए थे, इस दिन 83,883 नए मरीज मिले थे.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat