देश

राष्ट्रीय सुरक्षा पर साइबर अटैक! राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (NIC) की वेबसाइट से हैकर्स ने उड़ाई संवेदनशील जानकारियां…

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी डाटा एजेंसी राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (NIC) पर साइबर अटैक होने की जानकारी मिल रही है. इस हमले को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि इस साइबर हमले के जरिए NIC के कई कम्प्यूटरों को टारगेट किया गया और संवेदनशील जानकारियों को हैक कर लिया गया.

बता दें कि नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) में पीएम, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) सहित राष्ट्रीय हित से संबंधित जानकारियां होती हैं. ऐसे में इस साइबर हमले को काफी खतरनाक माना जा रहा है. जानकारी के अनुसार, ये साइबर अटैक बेंगलुरु बेस्ड एक फर्म द्वारा किया गया है, जिसके तार USA से जुड़ रहे हैं. NIC के डाटा बेस में राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित जानकारियों के साथ भारत के नागरिकों, VVIP लोगों की जानकारियां भी मौजूद रहती हैं.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली जानकारी के अनुसार, NIC के सिस्टम्स पर ई-मेल के जरिए मालवेयर भेजा गया. इसमें एक लिंक पर क्लिक करते ही तमाम जानकारियां गायब हो गई. जिसके बाद दिल्ली पुलिस को जानकारी दी गई. जानकारी सामने आते ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल हरकत में आई और मामले की जांच आरंभ कर दी.

Related Articles

Back to top button
Close
Close