देश

केबीसी 12: आज से शुरू होगा ‘कौन बनेगा करोड़पति’, टाइमिंग से लेकर शो के बदले हुए फॉरमेट तक, जानें सबकुछ…

कौन बनेगा करोड़पति का 12वां सीजन आज से यानी 28 सितंबर से सोनी टेलिविजन पर प्रसारित होगा। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इसकी शूटिंग की तस्वीरें लगातार अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। कोरोना काल (Covid-19) में केबीसी के 12वें सीजन (KBC 12) में फॉरमेट में काफी कुछ बदला गया है। इसके अलावा खेल से जुड़े नियमों में भी बदलाव किए हैं। कोरोना को लेकर कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर पूरी सावधानी बरती जाएगी। इस बार पहली बार केबीसी के सेट पर कोई भी दर्शक मौजूद नहीं होंगे। तो आइए जाने शो के टाइमिंग, कोरोना काल में बदले हुए नियन के बारे में।

सोनी चैनल पर आने वाला टेलीविजन रियलिटी क्विज़ शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का प्रीमियर सोमवार रात यानी 28 सितंबर को 9 बजे ऑनएयर होगा। यह शो हफ्ते में सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे प्रसारित होगा। हर बार की तरह इसे मेगास्टार अमिताभ बच्चन द्वारा ही होस्ट किया जाएगा।

No live audience in KBC 12: KBC के इस 12वें सीजन में, कोरोनो वायरस महामारी के मद्देनजर सुरक्षा उपाय के तौर कोई लाइव ऑडियंस नहीं होगी। ऐसा पहली बार होगा। टीवी शो के एसओपी (SOP) ने लाइव दर्शकों को प्रतिबंधित कर दिया है और सेट पर चालक दल के सदस्यों की संख्या को भी सीमित कर दिया गया है। बस कंटेस्टेंट के परिवार से किसी एक सदस्य को आने की इजाजत दी जाएगी।

-KBC के Fastest Finger First Round के पहले चुने हुए कंटेस्टेंट को शो से पहले एक होटल में क्वारंटाइन किया जाएगा। फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में इस बार 10 खिलाड़ियों की जगह 8 खिलाड़ियों को रखा जाएगा। केबीसी की शो-रनर सुजाता संगामित्रा के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में 10 की जगह 8 खिलाड़ियों को रखा जाएगा।

-KBC के सेट टीम मेंबर को पीपीई किट (PPE Kit) पहनने का निर्देश दिया गया है और सभी आवश्यक सावधानी बरतने का आदेश दिया गया है। शो की शूटिंग के दौरान, सभी शारीरिक संपर्कों से बचा जाएगा।

– हॉटसीट कंटेस्टेंट और अमिताभ बच्चन के सीट के बीच के डिस्टेंस को बढ़ा दिया गया है। अमिताभ बच्चन हाल ही में कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

-कंटेस्टेंट की स्पेशल एंगल स्टोरी को शूट में भी बदलाव किए हैं, इस बार कंटेस्टेंट्स ने अपनी कहानी खुद ही शूट की है। रिएलिटी टीम ने कंटेस्टेंट को डिजिटली कनेक्ट कर समझाया था कि उन्हें कैसे शूट करना है।

-KBC के सेट पर इस बार कोई ऑडियंस नहीं होगी इसलिए ”ऑडियंस पोल” वाली लाइफलाइन बदली गई है। 20 साल में पहली बार ऐसा होगा कि लाइफलाइन में बदलाव किए जाएंगे। ”ऑडियंस पोल” वाली लाइफलाइन की जगह ”वीडियो ऑफ फ्रेंड लाइफलाइन” रखा गया है, जिसमें घर बैठे-बैठे आप अपने कंटेस्टेंट को मदद कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close