देश

किसान आंदोलन: दीप सिद्धू सहित 4 की सूचना देने वाले को एक लाख का इनाम, लाल किले पर किया था उपद्रव…

देश की राजधानी दिल्ली की सरहदों पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के आंदोलन को चलते हुए आज 70वां दिन है। गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर व टिकरी बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज रोहतक और जींद में किसानों की महापंचायत होगी। दोनों ही जगह किसान नेता राकेश टिकैत शामिल होंगे। वहीं, शीर्ष अदालत में लाल किले मामले पर सुनवाई होगी।

26 जनवरी की हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू दिल्ली पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह की गिरफ्तारी की खबर देने वाले को एक लाख रुपये का नकद इनाम देने का ऐलान किया है। हिंसा में संलिप्तता के लिए जाजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए हर एक को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के मामले से संबंधित जनहित याचिकाओं पर आज शीर्ष अदालत में सुनवाई होगी। गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारियों ने लालकिले पर चढ़कर धार्मिक झंडा भी फरहाया था। इसे लेकर शीर्ष अदालत में 27 जनवरी को दो याचिकाएं दाखिल की गईं थीं। इन मामले में आज सुनवाई होगी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat