देशरेलवे

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ने के बाद रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, यात्री ट्रेनों को लेकर कही ये बात…

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: लॉक डाउन 3 मई तक बढ़ने के बाद रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, यात्री ट्रेनों को लेकर कही ये बात...

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन की मियाद को अगले 19 दिन यानी 3 मई तक बढ़ाने के ऐलान के बाद रेल मंत्रालय ने भी इसकी घोषणा कर दी है कि 3 मई तक देश में कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी फिर मालगाड़ियां चलेंगी जो सामान की आवाजाही देशभर में करेंगे. लॉक डाउन के कारण कोई यात्री ट्रेन 3 मई तक नहीं चलेगी. इसमें पैसेंजर ट्रेनों से लेकर राजधानी शताब्दी और तमाम एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल है.

रेलवे ने बताया कि जिन यात्रियों ने 14 अप्रैल के बाद की तारीखों में अपनी-अपनी टिकट बुक की थी उनकी टिकट भी अपने आप रद्द हो जाएंगी और उनका पैसा रिटर्न होगा. इसके साथ ही सब अर्बन रेलगाड़ियां भी बंद रहेंगी जिसमें मुंबई, कोलकाता, मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे समेत सभी लोकल ट्रेनें भी रद्द रहेंगी. हालांकि देशभर में आवश्यक सामग्री की सप्लाई के लिए गुड्स ट्रेनों की आवाजाही अभी भी सुचारू रूप से चलती रहेगी. सभी मुसाफिरों की बुकिंग कैंसिल रहेगी. 3 मई तक स्टेशन के बाहर और अंदर रेलवे के सभी रिजर्वेशन काउंटर भी पूरी तरह बंद रहेंगे.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि इस महामारी को मात देने के लिये यह जरूरी है .

Related Articles

Back to top button
Close
Close