देश

एसबीआई अलर्ट: बैलेंस चेक करके ही जाएं भारतीय स्टेट बैंक के एटीएम, फेल हुआ ट्रांजैक्शन तो भरना पड़ेगा जुर्माना…

अगर आप देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई यानी भारतीय स्टेट बैंक का डेबिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। एटीएम से ट्रांजैक्शन को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने नए नियम जारी किए हैं। नए नियम के मुताबिक ट्रांसजैक्शन फेल होने पर आपको जुर्माना भरना होगा। यानी जब आपके अकाउंट में बैलेंस कम होगा और इसकी वजह से ट्रांजैक्शन फेल होता है तो आपको अब पेनाल्टी भरनी होगी।

बैंक के नए नियमों के मुताबिक, फंड की कमी की वजह से ट्रांजैक्शन फेल होने पर बैंक खाताधारकों से जुर्माना राशि के रूप में 20 रुपये और उस पर जीएसटी का अलग से वसूली करेगा। वैसे अगर आप इस जुर्माने से बचना चाहते हैं तो आपको अपने अकाउंट में बैलेंस का पता होना चाहिए। इसके लिए आपके पास दो विकल्प हैं। मिस्ड कॉल और SMS की सुविधा।

वैसे आप कस्टमर केयर पर कॉल करके भी बैलेंस पता कर सकते हैं। एटीएम से निकासी करने से पहले बेहतर है कि हमेशा अपना बैलेंस चेक करें। एसबीआई मेट्रो सिटी में एक महीने में अपने नियमित बचत खाताधारकों को 8 मुफ्त लेनदेन की अनुमति देता है। इनमें 5 एसबीआई एटीएम और किसी अन्य बैंक के 3 एटीएम से मुफ्त लेनदेन शामिल है। इससे ज्यादा लेन-देन करने शुल्क लगता है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat