देश

सुशांत केस: प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने लिखा ओपन लेटर, मीडिया चिंगारी को हवा देना बंद करें और थोड़ी मानवीयता दिखाएं…पढ़े पूरी ख़बर…

इस खत में लिखा गया है कि एक युवा एक्टर के मौत को कुछ लोगों ने बॉलीवुड को किसी भयानक और अंधकार भरी...

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर हो रहे लगातार हमलों के बीच प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने फिल्म इंडस्ट्री के समर्थन में एक ओपन खत लिखा है। इस खत में गिल्ड ने लिखा है कि पिछले कुछ महीनों में फिल्म इंडस्ट्री पर लगातार हमले हो रहे हैं और इसकी छवि बुरी तरह से बिगाड़ी गई है जो बिल्कुल सही नहीं है।

इस खत में लिखा गया है कि एक युवा एक्टर के मौत को कुछ लोगों ने बॉलीवुड को किसी भयानक और अंधकार भरी जगह साबित करने का हथियार बना लिया है, जहां शोषण और अपराध ही होता है। ऐसा दिखाया जा रहा है कि बॉलीवुड में बाहर से आने वाले लोगों को समझौतों और शर्तों के बिना कहीं पहुंचने नहीं दिया जाता और उनसे भेदभाव किया जाता है। जाहिर है ऐसी धारणाओं को मीडिया संस्थाएं अपनी रेटिंग्स बढ़ाने में इस्तेमाल करती हैं। लेकिन यह सबकुछ गलत है।

जाहिर है हर सेक्टर की तरह फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ कमिया हैं, लेकिन वो भी अपनी कमियों से आगे सीखकर बढ़ता है, हमेशा बेहतर करने की कोशिश करता है और बुरी चीजों को हटाने की कोशिश करता है लेकिन पूरी इंडस्ट्री को एक ही चश्मे से देखना वास्तविकता नहीं होगी। इंडस्ट्री ने लाखों लोगों को रोजगार दिया है, टूरिज़्म को बढ़ावा दिया है और 100 सालों से ज्यादा वक्त से सबका मनोरंजन करती आ रही है और दुनिया भर की कलाओं का प्लेटफॉर्म देती आ रही है। जब भी जरूरत पड़ी है, इंडस्ट्री ने हमेशा मदद के लिए हाथ बढ़ाए हैं।

गिल्ड ने आगे कहा कि ‘यह बहुत बुरा वक्त है, ऐसे में इस वक्त यह और जरूरी हो जाता है कि हम साथ आकर खड़े हों और यह ट्रोलिंग बंद की जाए। मीडिया को चाहिए कि वो चिंगारी को हवा देना बंद करें और थोड़ी मानवीयता दिखाएं।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
Open chat