अन्य

अब ऐसी दिखती है पारले जी बिस्किट वाली चार साल की लड़की

अब ऐसी दिखती है पारले जी बिस्किट वाली चार साल की लड़की

हम लोग बचपन से पारले जी बिस्किट खाते आ रहे है। लेकिन इस बिस्किट के पेकिट पर हमेशा से हम एक ही लड़की की तस्वीर देखते है। सबके दिमाग में एक ही सवाल घूमता है कि आखिर ये लड़की है कौन है? इस बिस्किट का ब्रांड 60 के दशक का है और आज भी यह ब्रांड इंडिया का लोकप्रिय ब्रांड है। आइए आज हम आपको बताते हैं की यह लड़की कौन हैं और अब कैसी दिखतीं है।दरअसल पारले जी बिस्किट के पैकेट पर जिस लड़की की फोटो दिखती है, वह सुधा मूर्ति की है। सुधा मूर्ति जब 4 साल की थीं तो उनके पापा ने यह फोटो खींची थी। इस फोटो को पारले जी कंपनी ने अपने ब्रांड के बिस्किट के लिए चुन लिया।

इस समय सुधा मूर्ति 65 साल की हो गयी हैं । यह पहली बार हुआ है कि पिछले 60 सालों से किसी ब्रांड के लिए एक ही फोटो लगी हुई है। आज 60 सालों के बाद बी सुधा मूर्ति की वही बचपन वाली फोटो पारले जी की पहचान बनी हुई है। वही फेसबुक पर दी जा रही जानकारी के अनुसार तस्वीर में आई उस बच्ची का नाम नीरू देशपाण्डे बताया जा रहा है। जो नागपुर की रहनेवाली है और यही नीरू देशपाण्डे ने पारले जी में मॉडल‍िंग कर तस्वीर दी थी, जो आज तक पारले की पहचान है। जब उनकी यह तस्वीर दी गई थी, तब वे 4 साल 3 महीने की थीं।

इन उड़ती खबरों को जानकर पारले-जी के ग्रुप प्रॉडक्ट मैनेजर रहे मयंक शाह का कहना है कि पारले में दिखाई जाने वाली तस्वीर काल्पनिक है जिसे एवरेस्ट क्रिएटिव नाम की कंपनी ने इसे बनाकर पारले कंपनी को दी थी, जो वहां के मैनेजमेंट को काफी पसंद आयी और इसी के चलते इसे बिस्किट के रैपरों पर लगा दिया गया। अब सच्चाई क्या है वो पारले की कपंनी वाले या फिर नागपुर की रहने वाली नीरू देशपांडे ही बता सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close
Open chat