अन्य

उत्कल एक्सप्रेस हादसा: प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया- 100 से ज्‍यादा की मौत, 300-400 लोग घायल

उत्कल एक्सप्रेस हादसा: प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया- 100 से ज्‍यादा की मौत, 300-400 लोग घायल
मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस हुई बेपटरी
पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के खतौली रेलवे स्टेशन के करीब में शनिवार को शाम 5.46 बजे पटरी से उतर गई. सूचना है कि 20 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

इस हादसे में 6 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इस हादसे में 300-400 लोग घायल हैं. 10-12 लोगों की लाशें उन्होंने देखी हैं.

वहीं खतौली तहसील के एक कर्मी ने  कहा कि पेंट्री ज्यादा क्षतिग्रस्त हुई है. ज्यादा लोग नहीं मरे हैं. 5-6 लोग मरे हैं. अब कोई भी ट्रेन में नहीं फंसा है. सभी लोगों को निकाल लिया गया है. अब जो भी कुछ हो रहा है, वह जिला प्रशासन का ड्रामा है.

राहत और बचाव कार्य में जुटे एक और व्यक्ति ने कहा कि हालात बहुत बुरे हैं. करीब 100 से ज्यादा लोग घायल हैं और करीब 100 लोगों की मौत हुई है. इस बीच बोगियों की हालत देखकर लग रहा है कि मौतें तो हुई हैं. हालांकि अभी बचाव और राहत कार्य ही प्राथमिकता है. अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में देरी हो रही है.

इस बीच हरिद्वार रेलवे स्टेशन के अधीक्षक एमके सिंह ने हेल्पलाइन  नंबर जारी किया है. परिजन इस नंबर पर फ़ोन कर जानकारी ले सकते हैं -9760534054 और 5010.

इस समय बचाव और राहत कार्य चल रहा है. रेलवे और जिला प्रशासन का दावा है कि राहत भेजी गयी है. लेकिन स्थानीय लोग ही राहत और बचाव कार्य में लगे हैं. उनका आरोप है कि कोई मदद नहीं पहुंची है. कहा जा रहा है कि S2, S3, S4 और S5 बोगी इस हादसे में बेपटरी हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close
Open chat